श्री जगदीश नारायण महेंद्र प्रसाद महाविद्यालय में टेबलेट वितरण का कार्यक्रम संपन्न, छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी

  • श्री जगदीश नारायण महेंद्र प्रसाद महाविद्यालय में टेबलेट वितरण का कार्यक्रम संपन्न
  • टैबलेट/स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ
  • टेबलेट व स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी
  • शासन से टेबलेट पाकर खुशी से चहक उठे छात्र -छात्राएं

संवाददाता -अजय मिश्र, आजमगढ़
आजमगढ़ | श्री जगदीश नारायण महेंद्र प्रसाद महाविद्यालय, रग्घूपुर सभागार में छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण का आयोजन किया गया। जिसके तहत उत्तर प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्तिकरण बनाने हेतु टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि सत्येन्द्र राय, जिला उपाध्यक्ष, भाजपा प्रत्याशी विधानसभा गोपालपुर,विशिष्ट अतिथि जयप्रकाश पाण्डेय, सहकारी समिति चेयरमैन आजमगढ़ ,नोडल अधिकारी डॉ युगांत कुमार उपाध्याय, प्रवक्ता संस्कृत, हरीश पाठक वरिष्ठ भाजपा नेता ग्राम प्रधान ,प्रबंधक बाबूराम पाण्डेय , सुशील राय, ग्राम प्रधान जुड़ाखुर्द, महाविद्यालय संरक्षक अनिल कुमार पाण्डेय व अमित कुमार पाण्डेय , सुनील कुमार पाण्डेय, विनीत कुमार शुक्ल, अनन्त सिंह व समस्त स्टाफगण मौजूद रहे| वही माता सरस्वती कि प्रतीमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। टेबलेट पाने के बाद सभी छात्र-छात्राओ का चेहरा खिल उठा और खुशी से झूम उठे।
बता दे कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने घोषणा की है कि वह पूरे राज्य में टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग को पहले ही इसे अपनी 100-दिवसीय कार्य योजना में शामिल करने के लिए कहा जा चुका है। चुनावी वादों को पूरा करने के लिए सरकार ने राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि, टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। जिसके मद्देनजर पूरे राज्य के साथ-साथ आजमगढ़ जैसे आदिवासी क्षेत्रों के महाविद्यालयों में टेबलेट बाटने की प्रक्रिया में तेज़ी लाई जा रही है।

        सत्येन्द्र राय, जिला उपाध्यक्ष, भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि योगी सरकार ने कहा है कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में युवाओं की शिक्षा बाधित न हो, सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा कोविड -19 महामारी के दौरान शुरू की थी। लेकिन आधुनिक तकनीक में युवाओं के पास साधन की कमी से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसके देखते हुए योगी ने अपने चुनावी वादों में कहा था कि, सरकार बनने पर टेबलेट का वितरण किया जाएगा। चुनावी वादों को पूरा करने के लिए सरकार ने राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि, टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। योगी जी को बधाई देना चाहता हूं। कोरोना के समय मे पठन पाठन में दिक्कतें हुई, लेकिन अब सभी छात्रों का पढ़ाई में जल्द ही राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *