सरदार पटेल की जयंती पर हिंदू युवा वाहिनी जिला प्रभारी परम पूज्य महाराज जी एमएससी प्रतिनिधि आनंद शाही ने दी श्रद्धांजलि* ,

गोरखपुर

संवादाता धर्मेंद्र कुमार यादव 

आनंद शाही ने सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि उनका जीवन हर भारतवासी को देश की एकता तथा अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है। रविवार को सुबह एस के जी एन पीजी कॉलेज माडापार स्थल पर आयोजित समारोह को संबोधित करने से पहले शाही ने कहा, मातृभूमि के लिए सरदार साहब का समर्पण, नष्ठिा, संघर्ष और त्याग हर भारतवासी को देश की एकता व अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है।

उन्होंने कहा, ”अखंड भारत के ऐसे महान शिल्पी की जयंती पर उनके चरणों में वंदन व समस्त देशवासियों को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की शुभकामनाएं।”
पिपराइच विधानसभा के बीजेपी विधायक महेंद्र पाल सिंह ने कहा की सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *