रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने महिलाओं को दिया निशुल्क बस सेवा का तोहफा लेकिन वृद्ध महिलाओं को सरकारी बसों में फ्री यात्रा का इंतजार, वादा करके भूल गई योगी सरकार

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को उपहार दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निशुल्क आवागमन की सुविधा मिलेगी. सीएम ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी. किसी को असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान दिया जाएगा.

लेकिन वहीं एक तरफ केंद्र सरकार ने ट्रेनों में सफर के दौरन बुजुर्ग महिलाओं को टिकट में मिलने वाली छूट को खत्म कर दिया है. वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार रोडवेज बसों में बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात अब तक नहीं दे पाई है. जबकि चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आते ही बसों में बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात देने का वादा किया था. जी हां, अभी तक सरकार की तरफ से किसी भी कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर ही नहीं लग पाई है. लिहाजा, मुफ्त की यात्रा अब बुजुर्गों को जल्द मिलती नजर नहीं आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *