Chhattisgarh Big Accident: जगदलपुर में खदान हादसे में मरने वालों की संख्या 7 हुई, इनमें 6 महिलाएं

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के मालगांव पंचायत में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है, जहां मुरुम खदान के मलबे में दबकर कुल 6 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें 5 ग्रामीण महिला और एक पुरुष शामिल है. वहीं अन्य एक 13 साल की बच्ची बुरी तरह से घायल हो गयी है. घायल बच्ची को डिमरापाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह सभी महिलाएं मालगांव की हैं जो गांव के पास ही लगे सरकारी जमीन में मुरूम खदान से छुई मिट्टी खोदकर निकालने के लिए पहुंची हुई थी.

इसी दौरान मलबा इन महिलाओं के ऊपर धंस गया और जिसके नीचे दबकर छह की मौत हो गई. जानकारी मिल रही है कि आसपास के महिलाएं घर की लिपाई पुताई के लिए छुई मिट्टी का उपयोग करती हैं, और मुरूम खदान में यह मिट्टी पाई जाती है ऐसे में कुछ दिनों से महिलाएं यहां से छुई मिट्टी निकाल रही थी, लेकिन शुक्रवार को अचानक पूरा मलबा उनके ऊपर धंस गया और इस मलबे के नीचे दबकर इनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि मजदूर यहां मिट्टी की खुदाई कर रहे थे. इस हादसे के बाद मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम पहुंच गयी. मृतकों में दसमती, मनमती, कमली, शांति, कुमारी, सेयतु और रामेश्वर, शामिल हैं. वहीं 13 साल की बच्ची पूर्णिमा घायल बताई जा रही है. जिसका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है. घायलों का इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *