नेपाल से फिर हुआ पथराव, विरोध में भारतीयों ने बंद कराया झूला पुल, दार्चुला मुख्यालय गए अधिकारी

अंतरराष्ट्रीय समाचार

 

धारचूला में नेपाल की ओर से पथराव किया गया जिसमें एक मजदूर के घायल हो गया. इस घटना से लोगों में नाराजगी है. नेपाल की ओर से लगातार किए जा रहे पथराव के विरोध में आज भारतीयों ने अंतरराष्ट्रीय झूला पुल बंद करा दिया इससे लगभग 1घंटा 40 मिनट तक दोनों देशों के बीच आवाजाही बंद रही.

सोमवार को धारचूला व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र थापा के नेतृत्व में कई व्यापारियों ने सुबह 7 बजे पुल पर पहुंचकर एसएसबी को पुल के गेट नहीं खोलने दिए. पुल बंद की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी दिवेश शाशनी पुल पर पहुंचे और नाराज व्यापारियों को समझाया.

व्यापार मंडल अध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी से नेपाल की ओर से आये दिन पत्थरबाजी करने वाले पर दार्चुला प्रशासन से कानूनी मांग की. जिस पर उपजिलाधिकारी ने तीन दिन के भीतर इस मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. व्यापारियों ने लगभग 1 घंटे 40 मिनट के बाद पुल खोलने दिया. जिसके बाद पुल पर आवाजाही शुरू हो पाई.

नेपाल की ओर से किए गए पथराव के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए पिथौरागढ़ से अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान भी आज धारचूला पहुंचे. अपर जिलाधिकारी धारचूला के संयुक्त मजिस्ट्रेट दिवेश शाशनी के साथ नेपाल के अधिकारियों से वार्ता करने के लिए दार्चुला जिला मुख्यालय गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *