सांसद रवि किशन ने गोरखपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाने की मांग की

सांसद रवि किशन ने गोरखपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाने की मांग की

जल्द ही खेलो इंडिया अभियान को मिलेगा बढ़वा,सासंद रवि किशन ने की यह मांग  

  गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने संसद में की यह मांग 

 

गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने गुरुवार को संसद में वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कॉलेज के पास 13 एकड़ में खेलों इंडिया अभियान के तहत विकसित किए जाने वाले खेल मैदान में संसाधनों को उपलब्ध कराने के लिए धनराशि स्वीकृत करने की मांग की। यह मांग उन्होंने नियम 377 के अधीन की। इसके साथ ही सांसद ने गोरखपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाने की भी मांग की।

सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर पूर्वांचल का सबसे बड़ा शहर है। इसके साथ ही यह देश के प्रमुख शहरों में गिना जाता है। यह शिक्षा,स्वास्थ्य,परिवहन,पर्यटन,खेल-कूद व्यापार का भी बहुत बड़ा केंद्र हैं। यहां स्थित वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कॉलेज के समीप 13 एकड़ जमीन जो खेलो इंडिया के लिए चयनित की गयी है यहां का विकास अभी किया जाना बाकी है। विकास के बाद ही यहां खेल प्रतिभाओं को मंच मिल सकेगा ।

सांसद ने कहा कि यहां सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक,बहुउद्देशीय हाल,तरण ताल,फुटबाल ग्रांउड आदि का निर्माण किया जाना है। जिसके लिए धनराशि स्वीकृत करने की कृपा करें। इन सबका निर्माण होने के बाद गोरखपुर व आस-पास के जिलों के युवाओं को खेल के बेहतर संसाधन मिल सकेंगे।

सांसद रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि देश की युवा शक्ति को खेल की ओर उन्मुख किया जाए। जिससे वह बेहतरीन खिलाड़ी बन पूरे विश्व में देश का नाम रोशन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *