कौतूहल का विषय: 12 महीने की बछिया दे रही दूध, लोग हैरान, करने लगे पूजा

  • गोरखपुर में एक 12 महीने की बछिया दूध दे रही है. हैरानी की बात यह है कि उसने बच्चे को भी जन्म नहीं दिया है. इस घटना से लोग हैरान हैं.

https://youtu.be/kEuRmv6IjDw


रिपोर्ट- मनोज कुमार सिंह 


गोरखपुर: यहां से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक गाय की 12 महीने की बछिया चर्चा का विषय बनी हुई है. बिना बच्चे को जन्म दिए वो दूध दे रही है.बात सुनने में अजीब है मगर सच यही है. इस घटना से लोग हैरान हैं. बड़ी संख्या में लोग इस बछिये को देखने पहुंच रहे हैं. साथ ही नंदी मानकर लोग पूजा भी कर रहे हैं.लोगों का कहना है कि ये एक चमत्कार है. यह जानकारी उस वक्त सामने आई जब बछिया का दूध अपने से निकल रहा था.

पूरा मामला खोराबार विकास क्षेत्र के झडवा गांव का है. जहां पर एक 12 महीने की बछिया ने दूध देना शुरू कर दिया तो वह लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गया है. जब क्षेत्र के लोगों को धीरे धीरे इसकी जानकारी होने लगी तो लोग पहुंचकर उस गाय की पूजा आराधना करने में जुट गए. आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में किस तरह से उसकी पूजा की जा रही है और किस तरह से लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है.

जिला पशु चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नैसर्गिक ऐसा तो संभव ही नहीं है कि बिना गर्भ धात्री हुए कोई गाय या बछिया दूध देना शुरू कर दे. लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं कि कोई गाय बछिया गर्भवती नहीं हो सकती. लेकिन उनके स्वामी चाहते हैं कि उसे कसाई को न दिया जाए और वह दूध देती है तो उसके लिए एक विशेष किट आती है. जिसमें सारे हारमोंस होते हैं और वह हॉर्मोनल ट्रीटमेंट के जरिए ही ऐसा संभव है की वह दूध देने लगे. लेकिन अगर कुछ ऐसा हुआ है कि बिना गर्भ धात्री हुए कोई गाय दूध दे रही है. तो यह एक अपवाद है. लेकिन फिर भी इसके बारे में जानकारी जुटाई जाएगी.

वही ग्रामीणों ने बताया कि यह बछिया बिना गर्भ धात्री हुए ही दूध देने लगी तो हम लोग इसे भगवान का ही चमत्कार कहेंगे. आखिर कोई भी गाय बछिया बगैर गर्भधात्री हुए कैसे दूध देने लगती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *