कलेक्ट्रेट सभागार में जन प्राथमिकता के बिंदुओं पर साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई संपन्न

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश

आजमगढ़, जिलाधिकारी  विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में जन प्राथमिकता के बिंदुओं पर साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
इस अवसर पर जल जीवन मिशन के अंतर्गत भूमि उपलब्ध कराए जाने के संबंध में अभी भी विभिन्न तहसीलों में जमीन चिन्हित कर सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है, इस पर जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द जमीन चिन्हित करके सूची उपलब्ध कराएं। आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में जनपद की रैंकिंग 40 है, इस पर जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि तहसील दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त होती है, उसका तत्काल गुणवत्तायुक्त निस्तारण कराएं। इसी के साथ ही तहसीलदार कोर्ट, नायब तहसीलदार कोर्ट में जो भी मुकदमे लंबित हैं, उसका निस्तारण तत्काल कराएं।
जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिया कि मा0 उच्च न्यायालय में सीए/इंस्ट्रक्शन दाखिल करने हेतु लंबित याचिकाओं का निस्तारण जल्द से जल्द कराएं। रियल टाइम खतौनी में जो भी प्रकरण अवशेष है, उसे पूर्ण कराएं।
इसी के साथ ही उ0प्र0 रा0 संहिता की धारा 128 के अंतर्गत विभिन्न तहसीलों में जिलाधिकारी कोर्ट, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, मुख्य राजस्व अधिकारी कोर्ट से संबंधित प्रकरणों में आख्या लंबित है, उसके संबंध में जल्द से जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। पारिवारिक न्यायालय में जो आरसी है, उस पर कार्यवाही कराएं।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री आजाद भगत सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह सहित समस्त एसडीएम उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *