नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटरेंस टेस्‍ट का आयोजन 12 सितंबर को, सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन के लिए बढ़ाए जाएंगे परीक्षा केंद्र : धर्मेंद्र प्रधान

शिक्षा

नई दिल्ली: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटरेंस टेस्‍ट देशभर में 12 सितंबर को आयोजित होगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है.उन्‍होंने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार शाम पांच बजे से NTA वेबसाइट के जरिये प्रारंभ होगी.
उन्‍होंने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नॉर्म्‍स का पालन करने के लिए इन परीक्षा को आयोजित करने वाले शहरों की संख्‍या 155 से बढ़ाकर 198 की गई है. इसके साथ ही 2020 में यह परीक्षा 3862 केंद्र में हुई थी, इस संख्‍या को भी बढ़ाया जाएगा.केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान के अनुसार, कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए विभिन्‍न केंद्रों के सभी कैंडिडेट्स को मास्‍क उपलब्‍ध कराया जाएगा. एंटी और एक्जिट का समय, सेनिटाइजेशन, कांटेक्‍टलैस रजिस्‍ट्रेशन और सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ सिटिग अरेंजमेंट भी सुनिश्चित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.