माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से पेश आएगी पुलिस- सीओ खजनी

उत्तर प्रदेश गोरखपुर
  • खजनी थाने में औचक निरीक्षण में पहुंचे एसएसपी ने एसडीएम और सीओ से ली जानकारी
  • थाने में मूर्ति स्थापना के आयोजकों को दी गई हिदायतें

खजनी, गोरखपुर।।
शारदीय नवरात्र दुर्गा पूजा में क्षेत्र में सार्वजनिक रूप से देवी दुर्गा की मूर्तियां स्थापित करने और दशहरे के दौरान उन्हें विसर्जित करने की पुरानी परंपरा है। किंतु इस बार सामाजिक सद्भाव तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।
व्यवस्था का जायजा लेने जिले के कप्तान एसएसपी डाॅ.गौरव ग्रोवर अपराह्न 2.40 बजे खजनी थाने में पहुंचे परिसर में बड़ी संख्या में आयोजकों को उपस्थित देखकर उन्होंने एसडीएम राजू कुमार एवं पुलिस अधिकारियों के साथ आवश्यक मीटिंग लेते हुए त्योहारों के दौरान क्षेत्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने से संबंधित जानकारियां लीं। मीटिंग के बाद एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी खजनी अंजनी कुमार पांडेय तथा थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार को आवश्यक विभागीय दिशा निर्देश दिए। त्योहारों में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोजकों को आवश्यक हिदायतें देने का निर्देश देते हुए जिले पर रवाना हुए।
वहीं सीओ खजनी ने आयोजकों को पांडालों में आग से सावधानी बरतने,तेज आवाज में डीजे न बजाने,विसर्जन के दौरान सुरक्षा, सावधानी और शांति बरतने छोटे बच्चों को साथ न ले जाने तथा नई परंपराओं को न शुरू करने की हिदायतें देते हुए, सभी आयोजकों से फीड बैक लिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि त्योहार में माहौल बिगाड़ने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी और केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं थानाध्यक्ष ने सभी आयोजकों के पास पहुंच कर उनकी व्यवस्थाओं के संदर्भ में जानकारी ली।
इस दौरान सभी आयोजक गांवों कस्बों के व्यापारी ग्रामप्रधान क्षेत्रीय गणमान्य लोग थाने के सभी एसआई एवं पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।