पर्यटन विभाग सजायेगा समय मां का दरबार

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

गोलाबाजार, गोरखपुर ।

चिल्लूपार विधायक राजेश त्रिपाठी के प्रयास से मुख्यमंत्री के निर्देश पर पर्यटन विकास सहभागिता योजना अंतर्गत लगभग एक करोड़ की लागत से समय माता मंदिर परिसर को सरकार सजायेगी ।
गोला तहसील क्षेत्र के ब्लॉक गगहा अंतर्गत पड़ौली गांव में स्थित विश्व प्रसिद्ध समय माता स्थान को सुसज्जित करने के लिए रविवार को विधायक राजेश त्रिपाठी की पहल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पर्यटन विभाग की टीम ने सर्वे किया ।

गोरखपुर के दक्षिणांचल में सनातन संस्कृति में आस्था की प्रतीक मां समय स्थान मंदिर लगभग 400 वर्ष पुराना मंदिर है ।जहां क्षेत्र के अलावा देश और दुनियाभर में फैले पूर्वांचली मुंडन आदि जैसे अनेक संस्कारों के लिए आते हैं ।
यहां पर लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए चिल्लूपार विधायक राजेश त्रिपाठी ने इस परिसर का भी कायाकल्प कराने का प्रयास शुरू किया है , उसी क्रम में आज लखनऊ की पर्यटन विभाग की टीम ने स्थान का सर्वे किया । यहां श्रद्धालुओअं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थित दुकानें, मुंडन स्थल, जनेऊ स्थल, पार्किंग, जलाशय, विश्रामालय, शौचालय, इंटरलॉकिंग, लाइटिंग, फव्वारा आदि की व्यवस्था कराने के लिए पर्यटन विभाग के इंजिनियर विभव आनंद, शशिकांत की टीम ने स्थलीय सर्वे किया ।
लगभग 1 करोड रुपए की लागत से सुसज्जित होने जा रहे इस परिसर में पचास प्रतिशत धनराशि योगी सरकार देगी, शेष पचास प्रतिशत क्षेत्रीय विधायक स्थानीय स्तर पर व्यवस्था करायेगें ।
इस दौरान विधायक प्रतिनिधि के रूप में आचार्य वेद प्रकाश त्रिपाठी तथा मीडिया प्रभारी दुर्गेश मिश्रा ग्राम प्रधान अजय मिश्रा आदि उपस्थित रहे।