दिल्ली में भव्य कार्यक्रम में डॉ. राम कृपाल राय और डॉ. विनय श्रीवास्तव को कबीर कोहिनूर सम्मान से से नवाजा गया

उत्तर प्रदेश गोरखपुर दिल्ली राष्ट्रीय समाचार समाचार

संवाददाता- संजय कुमार श्रीवास्तव, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश


अखिल भारतीय कबीर मठ जायल राजस्थान द्वारा अंबेडकर इंटरनेशनल हाल जनपथ रोड नई दिल्ली में अयोजित भव्य कार्यक्रम में सर्वोदय किसान पी. जी. कॉलेज के प्राचार्य,शिक्षाविद एवं  कवि डॉ0 राम कृपाल राय एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़ीराम के वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर ऑनरेरी डॉ0 विनय श्रीवास्तव को देश विदेश से आए हुए गणमान्यो के बीच कबीर कोहिनूर सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया है जिससे क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में कल्की धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन ने भाग लिया, जिनके साथ अति विशिष्ट अतिथि और संत भी मौजूद थे। इस अवसर पर अनेक संतों ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम को विशेष बनाया।

इस सम्मान के वितरण का संचालन राष्ट्र भूषण संत डॉ0 नामक दास महाराज संयोजक/संचालन डॉ. अभिषेक कुमार ने किया।

     बतादे कि कबीर कोहिनूर सम्मान 2024 के वितरण के अवसर पर लोगों के चेहरों पर आनंद का पल देखा जा सकता है। इस सम्मान के माध्यम से डॉ. राम कृपाल राय और डॉ. विनय श्रीवास्तव की अद्वितीय पहचान और योगदान को सम्मानित किया गया है। इन्होंने अपने क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किये हैं।

कार्यक्रम में विभिन्न संतों और धार्मिक गुरुओं का सानिध्य भी था, जो इस अवसर को और भी अधिक शोभायमान बनाता है। लोगों ने इस उत्सव को अपने सहयोग और साथीपन के साथ स्वागत किया है। इस सम्मान से न सिर्फ विजेताओं को प्रोत्साहन मिला है, बल्कि इससे समाज में उत्कृष्टता की प्रेरणा भी मिलेगी।

इस अवसर पर समर्थ और प्रेरणास्पद भाषणों ने लोगों को मोहित किया और उन्हें अपने क्षेत्र में योगदान करने के लिए प्रेरित किया। इस तरह के सामाजिक उत्सव से समाज में सामंजस्य और साथीपन की भावना बढ़ती है, जो उसके विकास में महत्वपूर्ण होता है।