आज़मगढ़ महोत्सव 2024: कला, संस्कृति और मनोरंजन का अद्भुत संगम

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश मनोरंजन & सिनेमा राष्ट्रीय समाचार समाचार साहित्य & कला

संवाददाता- मनोज कुमार सिंह, आजमगढ़,  उत्तर प्रदेश

आज़मगढ़ महोत्सव 2024 के चौथे दिन का शुभारम्भ राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, आज़मगढ़ में मंत्रमुग्ध कर देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ। माननीय श्रम एवं सेवायोजन मंत्री, श्री अनिल राजभर जी ने दीप प्रज्वलन कर इस दिन के कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर उनके साथ ज़िला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी और माननीय जन प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

महोत्सव का आज का दिन सांस्कृतिक विविधताओं और अद्वितीय प्रस्तुतियों से भरा रहा, जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। आदर्श इंटर कॉलेज, बरडीहा द्वारा समूह नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति ने दर्शकों का दिल जीत लिया, वहीं श्री सुभाष इंटर कॉलेज, करखिया आज़मगढ़ के छात्रों ने मधुर समूह गायन से समां बांधा। एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल, कादीपुर रौनापार द्वारा प्रस्तुत एकांकी नाटक ने समाज के मुद्दों पर गहरी छाप छोड़ी।

महंत रामाश्रय दास राजकीय इंटर कॉलेज, जोकहरा की गायन प्रस्तुति और एसकेडी इंटर कॉलेज, धनहुआ के छात्रों की अद्भुत प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं, आडिशन में चयनित कलाकारों जैसे खरपत्तू यादव, रवि पांडेय, सार्तिका दास, अभिषेक कुमार मिश्रा, स्नेहा गुप्ता और अन्य प्रतिभाशाली गायकों ने अपने सुरों से महोत्सव को नई ऊँचाइयों पर पहुंचाया।

लोकनृत्य प्रेमियों के लिए बृजनाथ द्वारा प्रस्तुत जांघिया लोकनृत्य और शिवानी एंड ग्रुप आईटीआई कॉलेज की नृत्य प्रस्तुति ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके अलावा, उदय मिश्रा, जूही पांडेय, अंकित सिंह, निधि यादव, और अन्य गायकों ने अपनी दिलकश आवाज़ों से दर्शकों को बांधे रखा। जुलकदर पवरिया लोकनृत्य और अन्य गायन व नृत्य प्रस्तुतियों ने महोत्सव को एक सांस्कृतिक महाकुंभ में बदल दिया।

रात का कार्यक्रम और भी रोमांचक हो गया जब बॉलीवुड नाइट का आगाज़ हुआ। स्थानीय प्रतिभाशाली कलाकार तनु श्रीवास्तव ने अपने आकर्षक बॉलीवुड गानों से समां बांध दिया। इसके बाद, प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर्स पवनदीप और अरुणिता ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से महोत्सव में मौजूद सभी लोगों को संगीत की एक जादुई दुनिया में ले गए। उनकी प्रस्तुति को देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो उठे और तालियों की गड़गड़ाहट से माहौल गूंज उठा।

कार्यक्रम के समापन पर सभी कलाकारों को अंगवस्त्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही, महोत्सव के दौरान दैनिक लकी ड्रा कूपन के विजेताओं को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल, पुलिस अधीक्षक श्री हेमराज मीना, मुख्य विकास अधिकारी श्री परीक्षित खटाना, और अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ अनेक जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। आज़मगढ़ महोत्सव 2024 की इस सांस्कृतिक शाम ने लोगों के दिलों में एक अविस्मरणीय छाप छोड़ी और यह महोत्सव आगे आने वाले दिनों में और भी नए रंगों और उमंगों के साथ अपनी चमक बिखेरेगा।