सेल को मिला प्रतिष्ठित एसएचआरएम एचआर उत्कृष्टता पुरस्कार: समावेश, समानता और विविधता में अग्रणी

दिल्ली

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने एक बार फिर अपनी असाधारण मानव संसाधन पहल के लिए प्रतिष्ठा हासिल की है। नई दिल्ली में आयोजित एसएचआरएम इंडिया वार्षिक सम्मेलन 2024 में, सेल को ‘समावेश, समानता और विविधता में उत्कृष्टता’ और ‘डिस्ट्रीब्यूटेड वर्कफोर्स प्रबंधन में उत्कृष्टता’ श्रेणियों में एसएचआरएम एचआर उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह पुरस्कार सेल की उन उल्लेखनीय पहलों का प्रमाण है जो देशभर में फैले उसके संयंत्रों और इकाइयों में एक समावेशी और प्रगतिशील कार्यबल के विकास पर केंद्रित हैं। कंपनी अपने कर्मचारियों को संगठन की सफलता का आधार मानते हुए, उन्हें सशक्त और प्रेरित करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। बेहतर कार्य प्रेरणा और जुड़ाव के लिए सेल की यह प्रतिबद्धता, उसे उद्योग में एक अग्रणी स्थान पर रखती है।

सम्मेलन के दौरान वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल और कौशल विकास मंत्री श्री जयंत चौधरी ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए उद्योग जगत की उभरती संभावनाओं पर अपने विचार साझा किए। सेल के निदेशक (कार्मिक) श्री के. के. सिंह ने इस अवसर पर सेल द्वारा अपनाई गई नवीनतम मानव संसाधन प्रणालियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे एक **रिज़िलिएंट वर्कफोर्स** संगठन की दीर्घकालिक सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, विशेषकर आज के प्रतिस्पर्धी व्यावसायिक माहौल में।