गोला थाने पर लगा पुलिस का चौपाल

गोरखपुर

ब्यूरो प्रमुख – एन. अंसारी, गोरखपुर

 गोला बाजार गोरखपुर 22 सितंबर।

गोला थाने पर जिला पुलिस मुखिया के निर्देश पर रोस्टर के अनुसार पुलिस चौपाल का आयोजन बुधवार को सम्पन्न हुआ ।जिसकी अध्यक्षता क्षेत्राधिकारी गोला अंजनी कुमार पांडेय ने किया।

चौपाल में गोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत  आने वाले ग्राम सभा के प्रधान व चौकीदार के साथ सम्मानित लोग उपस्थित रहे ।चौपाल में सी ओ गोलला ने  सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान गांव का प्रथम नागरिक होता है ।ग्राम प्रधान बनने के बाद गांव के विकास के साथ साथ गांव के सुरक्षा की भी जिम्मेदारी  महत्वपूर्ण होती है ।गांव के जनता के दुख सुख में साथ रहना पड़ता है । गांव में प्रधान बनने के बाद प्रधान सबका होता है ।किसी के साथ किसी भी प्रकार का भेद भाव न करे ।गांव में सुरक्षा की दृष्टि से शासन ने पुलिस की ब्यवस्था दी है ।नए पुलिसिंग ब्यवस्था में गांव में बीट पुलिस अधिकारी  होंगे उनके जिम्मे गांव के सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी ।उनके बैठने के लिए ग्राम प्रधान पंचायत भवन पर  ब्यवस्था उपलब्ध कराना है । पंचायत भवन पर बीट पुलिस अधिकारी  हल्का प्रभारी व थानाध्यक्ष के साथ साथ हल्का लेखपाल का नम्बर लिखवा दीजिये ।बीट पुलिस बराबर वहां पहुचेगी । साथ ही महिला सशक्तिकरण पर शासन का विशेष ध्यान है ।महिलाओं की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है । जिसके लिए अब महिलाओं को थाने पर तत्काल आने की जरूरत नही  है ।महिला बीट पुलिस अधिकारी भी गांव में पहुचेगी। वह महिलाओं की समस्या को सुनेगी ।और समाधान कराने का भरपूर प्रयास करेंगी। पंचायत भवन पर एक  कमरा  महिला सहायता केंद्र के रूप में  सुनिश्चित  करें ।वहां महिला बीट पुलिस बैठेगी । साथ ही गांव के सुरक्षा के लिए अंग्रेजी हुकूमत से ही चौकीदार का पद बना हुआ है । गांव की सुरक्षा के किये चौकीदार की नियुक्ति है ।चौकीदार सुरक्षा के साथ साथ गांव की सूचना भी पुलिस को उपलब्ध कराता है । पुलिस अपना कार्य करने के लिए सदैव तैयार है ।

कोतवाल  गोला धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस हमेशा आप लोगो की सेवा  में है। कही कोई प्रकरण हो तो तुरंत सूचना दे हम पहुच कर समाधान  कराने का प्रयास करेंगे ।

इस चौपाल में प्रमुख रूप से  शत्रुघ्न कसौधन नागेंद्र शर्मा सम्पूर्णानंद शुक्ला  सदन तिवारी  नन्हे यादव  रामनवल विश्वकर्मा  जाखिर   हनुमान गुप्ता  इमरान अंसारी बिकास कसौधन  रामशब्द भारती सहित भारी संख्या में  प्रधान व चौकीदार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *