चंद पुलिस कर्मियों के कुकृत्य की वजह से गोरखपुर के 3000 पुलिस कर्मियों को न करें बदनाम

गोरखपुर

ब्यूरो प्रमुख : एन. अंसारी, गोरखपुर

गोरखपुर । मुख्यमंत्री के गृह जनपद की पुलिस हो या उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस अगर देखा जाए तो कुछ पुलिसकर्मी गलत करते हैं पर उसका खामियाजा समस्त पुलिसकर्मी को उठाना पड़ता है। उत्तर प्रदेश शासन में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर लॉ एंड ऑर्डर के लिए कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए आदेश करते हैं पर उक्त आदेश का पालन सभी आला अधिकारी करने को तत्पर रहते हैं पर अगर उसी में से कोई पुलिस वाला आदेश का उल्लंघन करता है तो वह सिर्फ और सिर्फ उसी पुलिस वाले का गुनाह होता है जिसमें यह आदेश का उल्लंघन किया ना की समस्त उत्तर प्रदेश की पुलिस कर्मी गलत कृत्य के भागीदार होते हैं !
कोई भी व्यक्ति या कोई भी अधिकारी या कोई भी साइंटिस्ट या कोई भी समझदार व्यक्ति या वो डॉक्टर हो इंजीनियर हो वकील हो साइंटिस्ट वह कभी भी अपने हुनर और अपने व्यक्तित्व के साथ में दूसरों के प्रति गलत व्यवहार करने के लिए लाख बार सोचता है अगर वह अपने कर्तव्य के प्रति सत्यता के आधार पर अपने पद का निर्वाहन करता है और ऐसे लोग अपने उत्कृष्ट कार्यों को लेकर सम्मानित भी किए जाते हैं !

गोरखपुर मुख्यमंत्री के गृह जनपद के रामगढ़ताल थाने की पुलिस डिपार्टमेंट में तैनात पद पर कार्यरत जगत नारायण सिंह और उनके पांच अन्य सहयोगियों ने कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड मे जो शामिल है । उनको लेकर मीडिया जगत में जो खबरें चली सिर्फ और सिर्फ उनके द्वारा किए गए कृत्य और उनके आचरण को लेकर ही मीडिया कर्मियों ने खबर चलाइ जिसको लेकर के उत्तर प्रदेश की पुलिस डिपार्टमेंट में तैनात इंस्पेक्टर या उप निरीक्षक यह पुलिस के आला अधिकारी अगर मीडिया कर्मियों को हीन भावनाओं से देख रहे हैं और उनके ग्रुप से लेफ्ट हो रहे हैं । यह उनका अपना मत है अगर बात आती है। गोरखपुर पुलिस की तो हर पुलिस वाले उस पुलिस विभाग के अंग है जहां पर पुलिस लग जाता है। इसका यह मतलब नहीं है। कि करे कोई और भरे सभी आदमी की मानसिकता और उसकी सोच पर कभी भी कोई भी अपना आदेश नहीं थोप सकता है। जब मीडिया कर्मी पुलिस के गुड वर्क की खबर चलाते हैं तो कोई एक बुके या एक मुबारकबाद या एक भी बधाई का संदेश पुलिस के कर्मी आला अधिकारी नहीं देते हैं । और अगर गोरखपुर में जो बीते दिनों रामगढ़ ताल थाने पर कार्यरत जगत नारायण सिंह की जगत वाली खबरें चलने लगी तो पुलिस महकमे के लोग पत्रकारों से घृणा क्यों कर रहे हैं मीडिया सेल में जिस तरह से पत्रकारों को एसएसपी pro सेल में ऐड किया गया है, और उनको खबरें दी जाती है। जो गोरखपुर के समस्त थाना क्षेत्रों के अपराधियों की धरपकड़ और उनको गिरफ्तार करने की बात करती है यानी कि पुलिस अपना गुड वर्क एसएसपी प्यारे सेल हो या मीडिया सेल में विज्ञप्ति के रूप में और वीडियो और फोटो के रूप में सेंड करती है अगर उस ग्रुप से पत्रकार लेफ्ट हो जाते हैं तो क्या उनकी खबर प्रिंट मीडिया हो या इलेक्ट्रॉनिक किस तरह छापे की किस तरह अपने टीवी चैनल पर किस अपने अखबारों के पन्नों में दर्शाए गी

अगर देखा जाए तो गोरखपुर के एसएसपी ने 3 अक्टूबर से पूर्व रात्रि में हिंदुस्तान के सर्वश्रेष्ठ चैनल के एक संवाददाता से कहा कि गोरखपुर में जो घटना घटित हुई है जो चंद पुलिस कर्मियों के द्वारा किया गया है उसके भोगी गोरखपुर के 3000 पुलिसकर्मी क्यों हो सत्य है । पर एसएसपी महोदय से यह आग्रह है कि मीडिया कर्मियों ने जो भी खबरें दिखाई वह अधिकारियों के वर्जन के हिसाब से दिखाएं अगर पुलिस डिपार्टमेंट के आला अधिकारी सत्यता की बात करें सत्य बोलते रामगढ़ताल थाना घटना पर तू आज सिर्फ और सिर्फ पुलिस और पीड़ित बीच का ही मामला रह जाता उत्तर प्रदेश सरकार में लखनऊ में बैठे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने या कानून मंत्री जो उत्तर प्रदेश के हैं। आखिर क्यों कहा कि दोषियों को सजा होगी यह तो नहीं कहा कि गोरखपुर के समस्त पुलिसकर्मियों को सजा होगी और ना ही किसी भी प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने गोरखपुर की समस्त पुलिसकर्मियों को लेकर रामगढ़ ताल थाने की खबर को चलाई है। इन सभी पुलिस कर्मियों को विचार करने योग्य बातें हैं।

उत्तर प्रदेश के अंदर अगर पुलिसकर्मी ना हो तो क्या जिला प्रशासन के अधिकारी ना हो तो मुख्यमंत्री का आदेश कौन मानेगा और उस पर अमल कौन करेगा और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोगों में जागरूकता कौन पैदा करेगा । पुलिस विभाग के समस्त आला अधिकारियों से उपनिरीक्षक इंस्पेक्टर लोगों से यह आग्रह है कि चंद पुलिस कर्मियों की गलत कृतियों के लिए कर खुद को दोषी ना समझे अपना कार्य करें न्याय संगत लोगों को उनको इस बात का एहसास दिलाएं उत्तर प्रदेश की पुलिस और मुख्यमंत्री गृह जनपद की पुलिस हर पीड़ित की हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तैयार है और रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *