डीएम व एसपी ने आगामी त्यौहारो के दृष्टिगत जनपद में विभिन्न महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों का किया भ्रमण

गोरखपुर

ब्यूरो प्रमुख – एन. अंसारी, गोरखपुर

गोरखपुर| जिलाधिकारी  एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  द्वारा आगामी त्यौहारो के दृष्टिगत जनपद में विभिन्न महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों का भ्रमण किया गया | सभी जुलूसों को सकुशल सम्पन्न करवाने के लिए Integrated Control Room बनाया गया है, सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने हेतु थाना कोतवाली एवं थाना गोरखनाथ के महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों की मोनिटरिंग हेतु 40 सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया तथा सभी विभाग के अधिकारी राउंड द क्लॉक उपलब्ध रहेंगे और wireless control room स्थापित कर जुलूसो को सकुशल सम्पन्न कराया जाएगा ।

दुर्गापूजा एवं त्यौहारों के मद्देनजर मेले में लगने वाली भीड़ को नियंत्रित एवं सुचारू रूप से चलने के लिये यातायात कंट्रोल रूम से आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये एवं ट्रैफिक डायवर्जन किया गया ।
इसी क्रम में शहर के प्रमुख स्थानो पर त्यौहारों के चलते सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए PRV के रूट चार्ट का डायवर्जन किया गया है ।
जनपद के थानों को निर्देशित किया गया कि वीपीओ अपनी अपनी बीट में एक चेक लिस्ट तैयार कर सभी दुर्गा प्रतिमा एवं बीट क्षेत्र में लगी रामलीला कार्यक्रमों का भ्रमण कर सकुशल सम्पन्न कराये ।
LIU स्टाफ़ को भी प्रमुख स्थानो पर मौजूद रहकर संदिग्ध व्यक्तियो को चिन्हित कर कार्यवाही हेतु बताया गया हे ।
डॉग स्क्वॉड और बम डिस्पोज़ल स्क्वॉड भी भीड़ भाड़ वाले स्थानो पर चेकिंग करेंगे ।
अपने अपने क्षेत्र में सभी एडिशनल एस.पी. नोडल अधिकारी बनाए गए है जिनके निर्देशन में सभी जुलूस सम्पन्न होंगे ।
मूर्ति विसर्जन के लिए स्थान चिन्हित कर लिए गए है जहां CCTV कैमरा और रोशनी की व्यवस्था की गयी है । PA सिस्टम भी लगाया गया है और कंट्रोल रूम बनाए गए है । गोताख़ोर और ऐम्ब्युलन्स भी मौजूद रहेंगे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *