डॉ अरुणेश यादव को विशिष्ट शिक्षक एवम सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया

 

ब्यूरो प्रमुख – एन अंसारी गोरखपुर – बस्ती मण्डल

गोरखपुर । मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित एवम शिक्षक कल्याण फाउंडेशन द्वारा संचालित राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान समारोह 2022 में समाजसेवी एवं पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अरुणेश यादव को विगत कई वर्षों से समाज हित में की जा रही उनकी विशेष सेवाओं के लिए “विशिष्ट शिक्षक एवम् सेवा सम्मान” द्वारा सम्मानित किया गया।

डॉ अरुणेश यादव भौतिक विज्ञान से पीएचडी है तथा पेशे से भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर है। साथ ही एक सच्चे समाजसेवी, जुझारू किसान नेता और कुशल राजनेता है।

20 वर्ष विभिन्न कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत रहे ।
इसके अतिरिक्त अपना एक समाज सेवी संगठन यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इस संगठन का उद्देश्य शिक्षा और रोजगार की दिशा में कार्य करना है। इनका संगठन लगभग 7 राज्यों में सक्रिय है और गरीबों एवं जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा चिकित्सा की दिशा में हर संभव मदद करता है। साथ ही यह संगठन हर वर्ष सैकड़ों की संख्या में बच्चों को रोजगार दिलवाने का काम करते हैं।
कॉविड काल में पिछले 2 वर्ष में इन्होंने हजारों लोगों को भोजन करवाया और आईसीयू बेड, ब्लड ,प्लाजमा , ऑक्सीजन आदि द्वारा मदद पहुंचा कर सैकड़ों लोगो की जान बचाई।

डॉक्टर यादव पिछले कई वर्षों से किसानों, दलितों, शोषित और वंचितों के हक के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पिछले वर्ष चले किसान आंदोलन में यह 13 महीने गाजीपुर बॉर्डर पर किसान साथियों का उत्साहवर्धन करने के लिए दिन रात उनके साथ रहे और किसानों के हक और अधिकार के लिए सरकार से निरंतर संघर्ष करते रहे।
वर्तमान समय में डॉ यादव भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पिछड़ा वर्ग विभाग में राष्ट्रीय प्रवक्ता है।यह जानकारी प्रेस नोट मे दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *