शिव मंदिर पर भव्य तरीके से रामलीला का किया गया आयोजन

संवाददाता- राजेश गुप्ता, आजमगढ़

अन्जान शहीद-आजमगढ़ के सगड़ी तहसील अंतर्गत ग्राम अंजान शहीद श्री रामलीला समिति कच्चा पोखरा शिव मंदिर पर प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी भव्य तरीके से रामलीला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ अजमतगढ़ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मनीष मिश्रा ने फीता काटकर किया।
इस दौरान मनीष मिश्रा ने कहा कि-हम सभी लोगों को रामलीला में निभाए जाने वाले किरदारों से सीख लेकर उसे अपने जीवन में उतारना चाहिए तथा रामलीला के माध्यम से हमे बुराई पर अच्छाई की जीत का सिख मिलता है। भगवान पुरुषोत्तम राजा राम मर्यादा पुरुषोत्तम रूप में भी जाने जाते हैं । रामलीला के मंचन में राम का अपने भाइयों के प्रति प्रेम को दर्शाता है इससे मालूम होता है कि हम सब में भाई बहन और जनमानस के प्रति प्रेम होना चाहिए ताकि हम अपने धर्म व देश को आगे ले जा सके।


वही कार्यक्रम के आयोजक दुर्गा प्रसाद गुप्ता ने आम जनता से सहयोग की अपील किया और कहा कि रामलीला में भगवान श्री राम के जीवन से हम सभी को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने बताया की रालीला का शुभारंभ हो गया है। हमारे यहां रामलीला में प्रमुख पार्ट केवट संवाद होता है जिसको लोग दूर-दराज से देखने के लिए भी आते हैं उन्होंने आम जनमानस से रामलीला को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को आने की अपील की है। रामलीला के माध्यम से लोगों को राम के जीवन से सीख लेने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *