डीएम की अध्यक्षता में कर एवं करेत्तर राजस्व तथा विद्युत वितरण खंडो के राजस्व वसूली की समीक्षा की गई

डीएम की अध्यक्षता में कर एवं करेत्तर राजस्व तथा विद्युत वितरण खंडो के राजस्व वसूली की समीक्षा की गई

आजमगढ़-
जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में कर एवं करेत्तर राजस्व तथा विद्युत वितरण खण्डों के राजस्व वसूली की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिये गये लक्ष्य के सापेक्ष वसूली सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि जिन विभागों की राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष कम है, वहां योजना बनाकर वसूली किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि नये व्यापारियों एवं नये होटलों का रजिस्ट्रेशन कर जीएसटी वसूली में वृद्धि करना सुनिश्चित करें। परिवहन विभाग की राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नये वाहनों के रजिस्ट्रेशन में वृद्धि करें, ताकि राजस्व में वृद्धि की जा सके। उन्होने कहा कि ओवर लोडिंग वाहनों का चालान कर राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि जिन वाहनों का रजिस्ट्रेशन नही हो, उनकी कुर्की करायें तथा अभियान चलाकर वाहनों को उठवाया जाये एवं राजस्व की वसूली सुनिश्चित की जाये।
विद्युत विभाग के विद्युत वितरण खण्डों की राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी जेई, एई एवं एसडीओ की सहायता से अभियान चलाकर बकाया विद्युत बिलों की वसूली कर राजस्व में वृद्धि सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि बकाये विद्युत बिलों की वसूली सुनिश्चित करने के लिए बकायेदारों की विद्युत कटौती भी किया जाये। उन्होने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि बड़े बकायेदारों से वसूली के लिए पुलिस बल की भी मदद ली जाये। उन्होने कहा कि बिना किसी प्रभाव में आये बड़े बकायेदारों की विद्युत आपूर्ति को काट दिया जाये।
जिलाधिकारी ने इसी के साथ ही आबकारी विभाग, मण्डी तथा भू-तत्व एवं खनिज कर्म आदि विभागों की भी समीक्षा कर निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली करने हेतु निर्देशित किया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह तथा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *