अंधेरे में विद्यार्थी, नीट परीक्षा डेट पर अनिश्चितता बरकार

ब्यूरो रिपोर्ट- सुनील विष्णु चिलप

महामारी के कारण नीट परीक्षा को लेकर बहुत ज्यादा अनिश्चितता है। स्थिति ऐसी है कि अभी रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी नहीं जारी हुए। यदि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कुछ समय के लिए और नहीं शुरू होती तो संभावना है कि परीक्षा ही स्थगित हो जाए। तेलावने ने कहा, ‘मेरी बेटी दूसरी बार नीट देने जा रही है और अनिश्चितता उसका मनोबल तोड़ रहा है।”

बतादे कि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के सामने इस परीक्षा की डेट को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। ऐसे में जब तमाम परीक्षाएं स्थगित या निरस्त हो रही हैं नीट के अभ्यर्थियों को भी यह आशंका है कि कहीं यह परीक्षा भी न आगे बढ़ जाए। अभी नीट परीक्षा 1 अगस्त को होने को प्रस्तावित है। हालांकि अभी तक इसके फॉर्म जारी नहीं हुए। नीट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 मई 2021 से शुरू होनी थी।

एमबीबीएस/बीडीएस और अन्य स्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए नीट 2021 आयोजन नेशनलट टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा किया जाना है।

नीट परीक्षा में दूसरी बार भाग लेने वाले छात्र के पिता मिलिंद तेलावने ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए उनकी बेटी परीक्षा को लेकर चिंतित है।

 

NEET 2021: तमिलनाडु को नीट से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेगी सरकार

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड 12वीं के एक अन्य छात्र तरनज्योत नरूलला ने कहा कि पहले तो 12वीं परीक्षा के लिए अनिश्चिता थी और अब नीट को लेकर दुविधा है।

“मैंने सीबीएसई से 10वीं की परीक्षा पास की थी और महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड से 12वीं में एडमिशन लेने के बाद नीट की तैयारियां  शुरू कर दी थी। महाराष्ट्र बोर्ड ने 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं कि लेकिन अभी तक मार्किंग फॉर्मूला नहीं जारी हुआ।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.