आरोपियों में अर्नब गोस्वामी का भी नाम, TRP घोटाला के मामले में मुंबई पलिस ने फाइल की 1800 पेज की चार्जशीट

ब्यूरो रिपोर्ट- सुनील विष्णु चिलप

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट्स घोटाला मामले में चार्जशीट दाखिल कर रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को भी आरोपी बनाया है। लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, गोस्वामी और एआरजी आउटलियर मीडिया के चार अन्य, जो रिपब्लिक टीवी के मालिक हैं – सीओओ प्रिया मुखर्जी, शिवेंदु मुलेकर और शिव सुंदरम – को 1800-पृष्ठ के दूसरे पूरक आरोपपत्र में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

टीआरपी घोटाला पिछले साल तब सामने आया जब बीएआरसी ने हंसा रिसर्च ग्रुप के जरिए शिकायत दर्ज कराई कि कुछ टीवी चैनल टीआरपी नंबरों में हेराफेरी कर रहे हैं। मुंबई पुलिस ने इस मामले में बीएआरसी के पूर्व सीओओ समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में इसने हंसा रिसर्च ग्रुप के पूर्व अधिकारियों, न्यूज चैनलों के मालिकों और रिपब्लिक मीडिया के एक कर्मचारी – सहायक उपाध्यक्ष (वितरण) घनश्याम सिंह सहित 12 लोगों को चार्जशीट किया है। उन पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया गया है।

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने फिल्म उद्योग के खिलाफ कथित “गैरजिम्मेदाराना, अपमानजनक और मानहानि करने वाली टिप्पणी” से संबंधित अपने दीवानी मुकदमे को अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाऊ के साथ सुलझा लिया है।

गिल्ड और टाइम्स नाऊ ने एक संयुक्त बयान में कहा कि चैनल ‘केबल टेलीविजन नेटवर्क्स रूल्स’ के तहत कार्यक्रम संहिता के प्रावधानों का अनुपालन करने के लिए सहमत हो गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल चार फिल्म उद्योग संगठनों और 34 निर्माताओं ने एक याचिका दायर कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाऊ को हिन्दी फिल्म उद्योग के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने तथा विभिन्न मुद्दों पर उसके (फिल्म उद्योग के) लोगों के खिलाफ ‘मीडिया ट्रायल’ करने से रोकने की मांग की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *