पति-पत्नी ने फर्जीवाड़ा कर खुद के 7 खातों में भेजे 8.9 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट- सुनील विष्णु चिलप

    मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेज विंग ने यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस में काम करने वाले असिस्टेंट मैनेजर को 8.9 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पत्नी को भी मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह भी कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर काम कर रही है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने कुछ अन्य लोगों की मदद से कंपनी के पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए।

मुख्य आरोपी असिस्टेंट मैनेज कुशल सिंह कंपनी के चर्चगेट ऑफिस में काम कर रहे थे और वहां कॉर्पोरेट सेल के अकाउंट का जिम्मा उन्हीं के हाथ में था।

सिंह और उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने कुछ अन्य लोगों की मदद लेकर अपने कुछ अकाउंट्स में पैसे ट्रांसफर किए। दोनों को कंपनी के डेप्युटी जनरल मैनेज जयदीप एस सिन्हा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

सिन्हा की शिकायत के मुताबिक, 21 मई को चेन्नई में कंपनी के प्रिंसिपल ऑफिस को मुंबई के ऑफिस से एक संदेश मिला। इसमें यह बताया गया कि कंपनी के एक अकाउंट में कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं। शिकायत को लेकर जब जांच हुई तो पाया गया कि असिस्टेंट मैनेजर सिंह ने कंपनी के अकाउंट से कुछ फंड अपने सात अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि 13 नवंबर 2020 से लेकर 23 अप्रैल 2021 के बीच आरोपी ने 21 अनाधिकारिक ट्रांजेक्शन कर के कुल 8 करोड़ 9 लाख 98 हजार 795 रुपये अपने अकाउंट में भेजे। ये अकाउंट मुंबई और जयपुर में थे। अब जांच से जुड़े EOW अधिकारी ने कहा कि कंपनी यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि सिंह ने बिना किसी को भनक लगते हुए कैसे ये पैसे ट्रांसफ किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.