खांदा कॉलोनी में निःशुल्क शासकीय प्रमाण पत्र वितरण शिविर: शिवाजी साहेबराव थोरवे की नोबल पहल से रोशनी

महाराष्ट्र रायगढ़ शिक्षा समाचार

संवाददाता- मनोज कुमार
पनवेल, रायगड। महाराष्ट्र शासन की पहल पर खांदा कॉलोनी, पनवेल में निःशुल्क शासकीय प्रमाण पत्र वितरण शिविर का आयोजन श्री कृपा हॉल में करते हुए एक नई रौशनी जगाई गई। इस उपलब्धि की स्फूर्ति को दर्शाते हुए, कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के द्वारा दिप प्रज्वलित कर किया गया।


मुख्य अतिथि दिलीप बारटक्के साहेब (शिवसेना समूह नेता ठाणे), रामदास शेवाले साहब (जिला प्रमुख पनवेल), प्रथमेश सोमन साहेब (महानगर प्रमुख), रूपेश ठोंबरे (तालुका प्रमुख), भरत ज्ञान देव जाधव (तालुका प्रमुख), मंगेश राणावड़े (महानगरीय संगठक), चंद्रकांत राऊत (महानगर उपसंयोजक), देवानंद घाडगे साहेब (OSD मंत्रालय), शिवाजी साहेबराव थोरवे (शिव सेना शहर प्रमुख, न्यू पनवेल, खांदा कॉलोनी), विट्ठलराव बलवंतराव देसाई (माननीय सहायक पो.आयुक्त), शाहजीराव काले साहेब (बी.जी. शिर्के कं.) के शुभ हाथों से प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।


इस कार्यक्रम में आगंतुकों के मनोबल को मजबूत करने वाले शिव सेना के शहर प्रमुख, न्यू पनवेल, खांदा कॉलोनी, श्री शिवाजी साहेबराव थोरवे ने समाज में शिक्षा के क्षेत्र में गरीब बच्चों के लिए निःशुल्क प्रमाण पत्रों के प्रदान की महत्वपूर्ण पहल का उल्लेख किया। इस उद्देश्य के लिए वे अपराधिक प्रमाण पत्र (नॉन क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट), निवासी प्रमाण पत्र (डोमाइसेल सर्टिफिकेट), जाति प्रमाण पत्र (कॉस्ट सर्टिफिकेट), आय प्रमाण पत्र (इनकम सर्टिफिकेट), वरिष्ठ नागरिक प्रमाण पत्र (सीनियर सिटीजन सर्टिफिकेट), ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र जैसे आदि के प्रमाण पत्रों के वितरण का कार्य कर रहे हैं। इस महत्वपूर्ण पहल के माध्यम से उन्होंने लगभग तीन सौ लोगों को इन प्रमाण पत्रों के लाभों का आनंद दिलाया।


मुख्य अतिथि ने कहा कि “शिवाजी साहेबराव थोरवे, आपकी नेक पहल ने खांदा कॉलोनी में एक उत्कृष्ट योजना की शुरुआत की है जिससे गरीब बच्चों को शिक्षा के लिए दाखिले के समय लगने वाले शासकीय प्रमाण पत्र को निःशुल्क वितरण कर रहे हैं। आपकी इस पहल के माध्यम से आपने समाज में शिक्षा के महत्व को और भी ऊँचा उठाया है और गरीब बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। आपका संघर्ष और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है और हम आपके इस महत्वपूर्ण कार्य में सफलता की कामना करते हैं।”


शिवाजी साहेबराव थोरवे ने कहा कि “मैंने खांदा कॉलोनी में गरीब बच्चों के शिक्षा लिए दाखिले के समय लगाने वाले शासकीय प्रमाण पत्र को निःशुल्क वितरण का महत्वपूर्ण पहल शुरू की है। शिक्षा मानवता की उन्नति का माध्यम है और हमें यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी बच्चा शिक्षा के अवसर से महरूम न रहे। हम सभी को मिलकर इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की दिशा में कठिनाइयों का सामना करने की दृढ संकल्पना के साथ काम करना है। आप सभी से अपील है कि इस महत्वपूर्ण कार्य में हमारे साथ होकर इन बच्चों को उनके हक की प्राप्ति में मदद करें और समाज में शिक्षा की महत्वपूर्णता को बढ़ावा दें। धन्यवाद!

इस उत्कृष्ट प्रयास के परिणामस्वरूप, शिवाजी साहेबराव थोरवे ने तीन वर्षों तक लगातार इस नेक कार्य का परिपूर्ण क्रियान्वन्त रखा है, और वह आगामी दिनों में भी इस प्रकार की सशक्त पहल को निरंतर आगे बढ़ाने की दिशा में प्रतिबद्ध रहेंगे। शिवाजी साहेबराव थोरवे के इस साहसी प्रयास ने उन्हें समाज में उच्च प्रशंसा प्राप्त कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *