बिना शटडाउन लिए पोल पर चढ़ा, करंट से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश क्राइम & सुरक्षा गोरखपुर

तहसील संवाददाता- नरसिंह यादव, बांसगांव, गोरखपुर

गगहा थाना क्षेत्र के जीवकर करनराय निवासी(32)वर्षीय राजन गौड़ पुत्र बनारसी गौड़ की शुक्रवार शाम को करंट लगने से मौत हो गई।

वह विद्युत विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों का सहयोग करता था। उसी क्रम में ग्राम पंचायत जीवकर के राजन गौड़ टोला में रामबचन के घर के पास पोल से लाईट खराब थी। लगातार हो रही बारिश में बिना शट डाउन लिए पोल पर चढ़कर ग्यारह हजार बोल्ट की सप्लाई में तार जोड़ रहा था तभी अचानक विद्युत आपूर्ति शुरू हो गई। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी।

राजन अपने तीन भाइयों में सबसे बड़ा था और वही पूरे परिवार के जीविकोपार्जन के लिए मेहनत कर सबका भरण पोषण करता था।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ग्रामीणों ने पोल पर चढ़ने के लिए मना किया लेकिन शराब के नशे में होने के कारण राजन ने ग्रामीणों की बातों को अनदेखा करते हुए बिजली के खंभे पर जा पहुंचा। नंगे पैरों से बिजली के खंभे के सहारे बिजली के पोल पर चढ़ गया। तार को सीधे नंगे हाथ से पकड़कर कार्य कर रहा था कि तभी बिजली आपूर्ति शुरू होने से उसकी मौत मौके पर ही हो गई।
वैसे विद्युत विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों की मनमानी से आये दिन ऐसी घटनाएं हो रही है जबकि विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।अभी एक सप्ताह पूर्व इसी थाना क्षेत्र के नगवां गाँव में भी एक ब्यक्ति की विद्युत स्पर्शाघात से हुई थी।