दुर्व्यवस्था में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, केवाईसी पर भीड़ में हलचल

BREAKING NEWS आजमगढ़ उत्तर प्रदेश समाचार

जिला संवाददाता- राजेश कुमार गुप्ता, आज़मगढ़


सगड़ी तहसील के बनकट बाजार में तौहिद इंडेन गैस एजेंसी ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के नाम पर की जा रही केवाईसी में दुर्व्यवस्था का आरोप लगाया गया है। बिना सूचना पट्ट और बिना फोर्स के, सुबह सात बजे से रात दस बजे तक हजारों की संख्या में इकट्ठा हो रहे लोगों की भीड़ दिखी गई है।

यहां पर किसी प्रकार की उचित व्यवस्था नहीं होने का आरोप लगता है, बिना सूचना के और बिना फोर्स के भीड़ में केवाईसी की गई जा रही है, जिससे हजारों की संख्या में महिलाएं दुखद तथा आपत्तिजनक स्थिति में हैं।

सगड़ी तहसील के बनकट बाजार में यह घटना हुई है, उन्होंने कहा, “यहां पर कोई सही तरीका ढंग नही अपनाया जा रहा है। बिना बैनर, बिना पुलिस की उपलब्धता के महिलाएं खा रही हैं धक्का।”

इस घटना के बारे में एक स्थानीय वार्ता संगठन का प्रतिष्ठानिधि ने बताया, “इस मामले में योजना के लाभार्थियों को सही तरीके से सूचित करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इसमें व्यवस्था की कमी हो रही है।”

केवाईसी के एक आधिकारिक ने इसका जवाब देते हुए कहा, “हम प्रतिदिन पाँच सौ लोगों का केवाईसी कर पा रहे हैं, प्रतिदिन सुबह 8 बजे से लेकर रात तक।”

यह संघर्ष सुरक्षित और सुरक्षित करने के लिए व्यवस्थाएं करने का आग्रह करता है ताकि योजना के लाभार्थियों को सही ढंग से मिल सके और इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके।