“विकसित भारत संकल्प यात्रा”: आजमगढ़ में लोगों को योजनाओं के लाभ तक पहुंचाने का कार्यक्रम

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश समाचार सार्वजनिक स्कीम

 आजमगढ़ में आयोजित “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के अंतर्गत, विभिन्न गाँवों के लोगों को योजनाओं के लाभ तक पहुँचाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके तहत, विकास खंड साठियाँव के कई गाँवों में वैन भ्रमण कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

यह कार्यक्रम, जिसका आयोजन 24 नवम्बर से शुरू हुआ है, शासन के निर्देश के मुताबिक जनपद के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत, विभिन्न गाँवों में कैम्प लगाकर लोगों को विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है और उन्हें योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

आज के कार्यक्रम में, विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत विकास खंड साठियाँव के कई गाँवों के लोगों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत पात्र बनाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इससे नागरिकों को योजनाओं के लाभों के बारे में सही जानकारी प्राप्त होगी और उन्हें इससे संबंधित प्रमाण-पत्र भी मिलेंगे।

इस अवसर पर, लाभार्थियों ने अपनी सफलता की कहानी साझा की और इस यात्रा की महत्वपूर्णता पर विचार-विमर्श किया। विभिन्न ग्राम पंचायतों में कैम्प लगाकर योजनाओं के लाभार्थियों को सार्थकता से जागरूक करने का कार्य भी किया गया है।

19 जनवरी 2024,  को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत विकास खंड सठियाँव के ग्राम पंचायत जमुड़ी, दौलतपुर, देवली खालसा व देवकली तारन, बिलरियागंज के ग्राम पंचायत मोहिउद्दीनपुर व दुर्बरहन बुजुर्ग, बगहीडाड़ एवं असरफपुर, मेंहनगर के ग्राम पंचायत देवकली व फुलाइच, जहानागंज के ग्राम पंचायत बसगित व कोइलारी, मार्टीनगंज के ग्राम पंचायत चकचोर्रा व जगदीशपुर, मिर्जापुर के ग्राम पंचायत चमराडीह, कौड़िया, पवईलाडपुर व फत्तनपुर, रानी की सराय के ग्राम पंचायत मिट्ठनपुर हादीअली व डोड़ोपुर, मुहम्मदपुर के ग्राम पंचायत गोठांव व गोसड़ी, इनावभार, तरवां के ग्राम पंचायत साकिया व वाकिया, मेंहनाजपुर, लालगंज के ग्राम पंचायत श्रीकान्तपुर व अगेहता, पल्हनी के ग्राम पंचायत सिकरौरा, करिमुद्दीनपुर, सलेमपुर व बद्दोपुर, कोयलसा के ग्राम पंचायत भाउपुर व लालपुर में वैन भ्रमण कार्यक्रम/कैम्प के माध्यम से लोगों को विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक एवं लाभान्वित किया जायेगा।