गांधी स्मारक पीजी कॉलेज, समोधपुर में मतदाता दिवस समारोह: प्रधानमंत्री ने किया सीधा संवाद

जौनपुर राष्ट्रीय समाचार समाचार

सुइथाकला, जौनपुर: गांधी स्मारक पीजी कॉलेज, समोधपुर, जौनपुर में आज 25 जनवरी 2024 को मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें प्राचार्य प्रोफेसर रणजीत कुमार पांडेय की अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

इस अद्भुत दिन के दौरान, मान्यवर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नवमतदाताओं के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम का प्रसारण भी किया। प्रधानमंत्री ने बताया कि देश में बढ़ रही तकनीकी क्रांति और विकास के प्रति नवमतदाताओं को जागरूक होना चाहिए और उन्हें इसमें भागीदारी करना चाहिए।

मतदाता दिवस के अवसर पर, प्राचार्य प्रोफेसर रणजीत कुमार पांडेय की अध्यक्षता में एक संगोष्ठी भी आयोजित की गई, जिसमें छात्र-छात्राओं को मतदान की शपथ दिलाई गई। प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व पर समझाया और राष्ट्रोत्थान के लिए विवेकपूर्ण मतदान करने की आवश्यकता पर बल दिया।

संगोष्ठी का संचालन डॉ. अवधेश कुमार मिश्रा ने किया, और धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर राकेश कुमार यादव ने किया। इस अवसर पर प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह, जितेंद्र सिंह, विष्णुकांत त्रिपाठी, नीलम सिंह, और भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।