जालसाज ने एटीएम कार्ड बदलकर दो दिनों में खाते से उड़ाया एक लाख 8 हजार रूपए

BREAKING NEWS उत्तर प्रदेश गोरखपुर होम

तहसील संवाददाता- नरसिंह यादव, बांसगांव, गोरखपुर


गोरखपुर जनपद के दक्षिणांचल में बड़हलगंज थाना क्षेत्र निवासी ग्राम सभा तिहामुहम्मदपुर के प्रधानाध्यापक पुष्पा राय का एटीएम कार्ड बदलकर जलसाजो ने दो दिन में एक लाख 8 हजार पांच सौ रुपया निकाल कर गायब हो गए।


संबंधित थाने पहुंच कर पीड़िता ने अपने साथ घटित घटना का लिखित तहरीर देते हुए आरोपियो के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई।
बताया जाता है कि तीन फरवरी को दिन में लगभग तीन बजे बडहलगंज स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा निकालने हेतु पीड़िता गई थी, तभी केबिन में पासवर्ड डालने पर एरर बताया। पीड़िता के पीछे एक महिला व एक पुरुष भी खड़े थे, युवक ने पीड़िता से बात चीत करना शुरू कर दिया उसी समय पिन कोड नम्बर जान चुका था।
पीड़िता की मदद करने का बहाना बताकर एटीएम को बदल दिया , रूपए नहीं निकलने पर पीड़िता वहां से चली गई। थोड़ी देर बाद पीड़िता के मोबाईल पर उसके खाते से पैसा निकलने का मैसेज आया तब उसको जानकारी हुई।
सीसी टीवी फुटेज चेक कराने पर उन दोनों आरोपीयों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की पुलिस से गुहार लगाई , तथा इसकी जानकारी पीड़िता द्वारा साइबर सेल को भी दे दिया गया है। ऐसे जालसाज अक्सर बैंको के इर्द गिर्द रहते हैं जो किसी न किसी को चकमा देकर अपने काम में सफल हो जा रहे हैं।