सर्पदंश से नवविवाहिता की मौत

ब्यूरो रिपोर्ट- प्रेम कुमार शुक्ल, अमेठी

संग्रामपुर अमेठी| स्थानीय थाना क्षेत्र के पूरे कन्हई मज़रे सोनारी कनू में शुक्रवार की शाम सर्पदंश से एक नवविवाहिता की मौत हो गयी। उक्त महिला को शुक्रवार अपराह्न तीन बजे जहरीले सर्प ने डस लिया था।

मिली जानकारी के अनुसार दो माह पूर्व संगीता पुत्री रामबहादुर यादव पूरे उद्धव मज़रे पंडरी थाना गौरीगंज की शादी बीते 29 मई को अनुज यादव पुत्र रामराम यादव निवासी ग्राम सोनारी कनू थाना संग्रामपुर के साथ हुई थी।
शुक्रवार को संगीता यादव अपने कमरे में टी.जी.टी. की तैयारी के लिए अपनी ननद के साथ बेड पर बैठकर पढ़ाई कर रही थी। किसी काम के चलते कमरे से बाहर निकलने के लिए नवविवाहिता ने जैसे ही पैर जमीन पर रखा, बेड के नीचे फर्श पर बैठा साँप महिला की पैर की उंगली पर काट लिया। आनन-फानन में परिजन आयुर्वेदिक इलाज के लिए वैद्य शिवकुमार के यहाँ नजदीकी बाजार विशेषरगंज ले गए। जहाँ युवती को आयुर्वेदिक दवा पिलाई गयी। लेकिन स्थिति में कोई सुधार ना हुआ तब परिजन युवती को मालिक मुहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज ले गए। वहाँ प्राथमिक उपचार के बाद नवविवाहिता को रायबरेली रेफर कर दिया गया।
एम्बुलेंस से रायबरेली ले जाते समय रास्ते में युवती की मौत हो गयी। परिजन नवविवाहिता को पुनः गौरीगंज अस्पताल ले आये जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दूसरी तरफ इसी रात संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मड़ौली गाँव मे दूसरी सर्पदंश की घटना हुई, जहाँ बेड पर सो रही महिला शिप्रा मिश्रा पत्नी अखिलेश मिश्र को जहरीले साँप ने काट लिया। सर्पदंश के बाद परिजनों ने आनन-फानन जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर ले जाकर भर्ती कराया। जिला अस्पताल में महिला का उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.