“सरहद शौर्याथॉन – २०२४” स्पर्धेच्या लोगो और वेबसाइट के मुख्यमंत्रियों के हाथों अनावरण

महाराष्ट्र मुंबई राष्ट्रीय समाचार समाचार

मुंबई, दिनांक १५: सरहद पुणे, भारतीय लष्कर की संयुक्त प्रयास के साथ और अर्हम संस्था पुणे के सहयोग से ३० जून २०२४ को “सरहद शौर्याथॉन – २०२४” स्पर्धा का आयोजन झोजिला वॉर मेमोरियल से कारगिल वॉर मेमोरियल तक किया जाएगा। इस स्पर्धा के लोगो और संकेतस्थल का अनावरण आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों किया गया। इस अवसर पर क्रीडा और युवा कल्याण मंत्री संजय बनसोडे, राज्य उत्पादन शुल्क मंत्री शंभूराज देसाई भी मौजूद थे।

भारतीय लष्कर की सहायता से पहले झोजिला युद्ध विजय अमृत महोत्सव और कारगिल युद्ध विजय रौप्य महोत्सव के अवसर पर “सरहद शौर्याथाँन – २०२४” स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। इस स्पर्धा में भारत सहित विभिन्न देशों के धावपटू भाग लेंगे।

पिछले छह वर्षों में सरहद के लिए कारगिल अंतरराष्ट्रीय मैराथन का सफल आयोजन किया गया है। इस कारण, भारतीय लष्कर ने सरहद संस्था को इस स्पर्धा का आयोजन करने के लिए आमंत्रित किया है। इस स्पर्धा में पुरुषों और महिलाओं के लिए ४४ किलोमीटर मैराथन, २५ किलोमीटर मैराथन, १० और ७.५ किलोमीटर के बीच की दौड़ और इंटर-कॉलेज और विश्वविद्यालय छात्रों के लिए ४ किलोमीटर की दौड़ शामिल होगी और इस स्पर्धा के विजेताओं को पुरस्कार दिया जाएगा।

इस अवसर पर सरहद संस्था के संस्थापक अध्यक्ष संजय नहार, स्पर्धा संस्था के अध्यक्ष और मुख्य समन्वयक डॉ शैलेश पगारीया, स्पर्धा निदेशक सुमंत वाईकर, तांत्रिक निदेशक वसंत गोखले, सुयोग गुंदे, रामदास खोपडे, अजित निबांळकर, संतोष बालवडकर, स्वयंम पगारीया मौजूद थे। इस स्पर्धा के मुख्य मार्गदर्शक मेजर जनरल सचिन मलिक (लदाख मुख्यालय) हैं।