विवाहिता महिला ने फंदे से लटकर की आत्म हत्या

गोरखपुर

विवाहिता महिला ने फंदे से लटकर की आत्म हत्या

संवाददाता __नरसिंह यादव, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश

 

देवरिया। इकौना थाना अंतर्गत बेलवा दुबौली निवासी शुक्रवार को दोपहर एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दिया।
घटना के वक्त अपने बच्चों को कमरे से बाहर निकाल दिया था। बच्चों के शोर मचाने पर गांव के लोगों ने दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो देखा कि महिला का शव छत के कुण्डी से लटक रहा था।
पति जल्दी ही होली के पर्व पर छुट्टी लेकर घर आया था, पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्य वाई में जुट गई है लेकिन परिवार के लोगों द्वारा आत्महत्या का स्पष्ट कारण नहीं बताया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि बेलवा दुबौली निवासी ध्रुव साहनी बैंगलौर में रहकर रोजी रोटी हेतु मजदूरी करने का काम किया करते हैं। होली के पहले वह अपने घर परिवार में आए हुए थे, लेकिन परिजनों के अनुसार बृहस्पतिवार को दोपहर लगभग एक बजे पत्नी सुमन देवी 38 वर्ष दरवाजा अंदर से बंद कर फांसी लगाकर जान दे दिया। बच्चे अपनी मां की हरकत देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया तो सूचना पर पति ध्रुव भी पहुंचा और दरवाजा तोड़कर अंदर कमरे में देखा तो उसके होश उड़ गए। साड़ी के फंदे से लटकी हुई पत्नी को पुलिस के देख रेख में उतारा गया, मां का शव देख मासूम बच्चे रोने लगे।
बेटी अन्नू, दीपा, तथा बेटा प्रिंस, दिब्यांस और अंश ने अपने पिता से लिपटकर रोने लगे। मां की मौत पर मासूम बच्चों की रोने की पुकार सुनकर लोगों की आंखें नम हो गईं थीं।