सीआरपीएफ जवान परवेज अहमद की ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत

अंतिम दर्शन को उमड़ा जन सैलाब ,

ब्यूरो प्रमुख – एन. अंसारी

बाँसगांव – गोरखपुर । ग्राम सभा तीयर के परवेज अहमद CRPF जवान जो कि अमेठी के crpf कैप  में ड्यटी पर कार्यरत थे। रविवार शाम ड्यूटी के दौरान अचानक सीने में दर्द की वजह से मौत हो गयी ।
आज उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव लाया गया। दिल का दौरा पड़ने से  तीयर के मुस्लिम टोला निवासी CRPF के जवान परवेज अहमद रविवार को मौत हो गयी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों ने इसकी जानकारी परवेज अहमद परिवार को दी। सूचना मिलते ही परवेज अहमद  के घर कोहराम मच गया। परवेज अहमद 1998 में केंद्रीय पुलिस बल के ट्रेंड के जवान में भर्ती हुए थे  इस समय वो आरसीसी अमेठी में केंद्रीय पुलिस बल परिशिक्षण केंद्र पर ड्यूटी में कार्यरत थे।

केंद्रीय पुलिस बल ले आयी पार्थिव शरीर

तीयर गांव के आकाश सिंह ने बताया कि अहमद बहुत ही मिलनसार थे। उनके मौत  होने पर पूरे गांव के लोगों में शोक है। केंद्रीय पुलिस बल के वाहन से सोमवार को उनका पार्थिव शरीर गोरखपुर आया। जहाँ से पार्थिव शरीर को उनके गांव ले आया गया।
अमेठी में तैनात तीयर के निवासी केंद्रीय पुलिस बल के जवान परवेज़ अहमद रविवार रात्रि को उनके सीने में दर्द होने लगा वहाँ उनके साथियों ने वहाँ प्राथमिक उपचार किया पर तबियत ज्यादा खराब होगी और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी। रविवार की देर रात को CRPF के अधिकारियों ने स्वजन को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद परिवार व मोहल्ले वालों की आंखे नम हो गयी। केंद्रीय पुलिस बल के जवानों ने दी अंतिम विदाई । बीते देर रात उनका पार्थिक शरीर उनके गांव लाया गया । जहां सैकड़ों की भीड़ में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए आए हुए थे। सीआरपीएफ की गाड़ी देखते ही लोगों ने भारत माता की जय के साथ एक लंबी विदाई यात्रा निकाल दी जो चौराहे से उनके घर तक गई।
सीआरपीएफ इंस्पेक्टर नागेश्वर यादव के नेतृत्व में उनके पार्थिव शरीर को उनके घर पर पहुंचाया गया। इंस्पेक्टर यादव के मौजूदगी में ही उनको अंतिम विदाई दी गई। केंद्रीय पुलिस बल की तरफ से उनके परिवार को दाह संस्कार के लिए 50000 रुपये देते हुए इंस्पेक्टर नागेश्वर यादव की आँखे भी नम हो गयी। उन्होंने कहा कि सिर्फ मैंने एक जवान नही बल्कि अपने परिवार का एक सदस्य खोया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *