*मित्रम की चौपाल के सीजन -1 का हुआ सफल परीक्षण।*

संवाददाता-बी.पी.मिश्र,गोरखपुर

गोरखपुर 3 सितम्बर 2021 मित्रम जो कि पिछले 10 सालो से लगातार समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करता आ रहा है एवं विभिन्न प्रोजेक्टों के माध्यम से समाज को जागरूक और विकसित करने की मुहिम में अपना योगदान सुनिश्चित करता आ रहा है। इसी उपक्रम में मित्रम परिवार के द्वारा 60 दिनों का एक पायलट परियोजना के तहत बनाया गया उपक्रम मित्रम की चौपाल जिसमें आम-जनमानस अपने मन की बात, अपने आसपास घट रही समस्याओ की जानकारी तथा उस पर अपने विचार एवं सुझाव प्रस्तुत करते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में मित्रम की चौपाल के माध्यम से मित्रम परिवार से जुड़कर हर रोज़ डिजिटल मोड में प्राप्त करता आ रहा है|
दोस्तों, पिछले 60 दिनों से लगातार 100 से जयादा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप के द्वारा मित्रम परिवार खुद को एक लाख से ज्यादा लोगों तक पहुचाने में सक्षम रहा है। जिसमे मित्रम परिवार ने हर दिन लोगों को समसामायिक मुदो पे परिचर्चा करने के लिये एवं अपनी समस्याओ को खुलकर व्यक्त करने की ट्रेनिंग दी। जिसका प्रभाव ये पड़ा कि 25 से ज्यादा नये मित्रम के सदस्यगणों की खोज की जा सकी जो की निकटतम भविष्य में मित्रम की विभिन्न योजनाओ के साथ जुड़कर समाज के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करेंगे।
दोस्तों… बताते चलें कि मित्रम की चौपाल सामाजिक एवं न्याय मंत्रालय के प्रकल्प CRC के साथ जुड़करकेन्द्रीय हेल्पलाइन नंबर किरण हेल्पलाइन को आम-जनमानस तक पहुचाने की अपने मुहिम में सफल रहा तथा राष्टीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत युवाओ में बढ़ रहे डिप्रेशन एवं आत्महत्या जैसे परिवृत्ति के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करता आ रहा है। मित्रम की चौपाल सीजन -1 का सफल समापन किया गया। जिसे सभी सम्मानित सदस्यगणो के द्वारा यह शपथ लिया गया कि सभी लोग मिलकर समाज को बेहतर बनाने में अपनी भूमिका सुनिश्चित करेंगे। इसी के साथ मित्रम की चौपाल के सीजन -2 की भी नीव रखी गई तथा बहुत ही जल्द एक नये तेवर में लोगो के समक्ष एक बार फिर से इसकी डिजिटल शुरुआत की जाएगी। इसी के साथ मित्रम परिवार ने अपने बहु-प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट तक्षशिला जो कि एक ओपन यूनिवर्सिटी के फॉर्मेट में बनाया गया है। जिसके माध्यम से विभिन्न विषयों की जानकारी मित्रम परिवार के एक्सपर्टस के द्वारा आम-जनमानस को बहुत ही जल्द डिजिटल फॉर्मेट से निशुल्क प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए मित्रम की हेल्प लाइन नंबर 9696305054 पर कॉल करके जानकारी ले सकते है या व्हाट्सऐप (WhatsApp) कर सकते है कार्यक्रम में जिन सम्मानित सदस्यगणों ने भाग लिया उन्हें मित्रम परिवार के द्वारा सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया। जिनमे विशेष सहयोग के लिए रौशन कुमार शर्मा को प्रमुख रूप से नवाजा गया तथा अन्य सद्स्यगण जिनमे मुकेश सोनी, गणेश कुमार, अमित कुमार गुप्ता, टेगोरी पाण्डे, महेंद्र जी, माधुरी गुप्ता, कवल जीत सिंह, भारती भार्गव, तनु शर्मा, लीला श्रीवास्तव, बेबी मैडम, रश्मि मिश्रा, राकेश कुमार पाण्डेय, समीर सिंह, हीरालाल सर, सुविधा मैडम, आरिफ सर, पूजा डेयरी, नेहा मैडम, रामेश्वर मिश्रा जी ऋतु मैडम, हक सर , मोहमद आरिफ ,परमोद जी , मोहमद आतिफ ये लोग नियमित रूप से सक्रिय रहे व मित्रम की चौपाल से मिलने वाले ज्ञान से लाभान्वित होते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.