बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर किया गया सम्मानित

ब्यूरो प्रमुख – गोरखपुर

कौड़ीराम, गोरखपुर। शिक्षक दिवस मनाने की शुरुआत 1994 में हुआ था।उसके बाद से हर साल लगभग सौ से अधिक देशों में यह मनाया जा रहा है।
यह शिक्षक दिवस हमारे भारतवर्ष के भूतपूर्व राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के रूप में 5 सितम्बर को मनाया जाता है।
ये बड़े गर्व की बात है कि कोई शिक्षक इस दिन सम्मानित किया जाता है।इस बार शिक्षक सम्मान समारोह में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा गोरखपुर में जिला डायट पर रूपा राय को सम्मानित किया गया जो वर्तमान में प्राथमिक विद्यालय इटकौली कौड़ीराम में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात है। ये सर्वोदय किसान पोस्टग्रेजुएट कालेज के संस्थापक,पूर्व जिला पंचायत सदस्य,प्रधानाचार्य स्व. श्री गौरीशंकर राय की पुत्रबधू और उनके सबसे छोटे पुत्र संजय राय की धर्मपत्नी है।
शिक्षक दिवस पर यह सम्मान शैक्षिक स्तर के उन्नयन, कार्यव्यवहार,सामुदायिक सहभागिता,छात्र नामांकन,शिक्षा के तकनीकी प्रयोग,
ई-पाठशाला का शतत क्रियान्वन,और पाठ्य सहभागी क्रियाकलापो आदि में उत्तकृष्ट कार्य करने के लिये प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता है।
उनके शिक्षक दिवस पर सम्मानित होने पर हरिनारायण राय,विनोद राय,सचिन्द्र राय,ज्ञानप्रकाश राय, नागेन्द्र लाल श्रीवास्तव और प्रकाश पाण्डेय और शैलेश राय ने हर्ष व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *