जिलाधिकारी ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में टीम-9, स्वास्थ्य व अन्य अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश।

ब्यूरो रिपोर्ट – प्रेम कुमार शुक्ल, अमेठी

 

*टीकाकरण की दूसरी डोज की प्रगति बढ़ाने के दिए निर्देश।*

 

*डेंगू, मलेरिया तथा अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण हेतु डोर टू डोर किए जा रहे सर्वे के संबंध में किया समीक्षा एवं दिए आवश्यक निर्देश।*

 

*अमेठी 08 सितंबर 2021,* जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने आज सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में प्रभारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, प्रभारी सर्विलांस, प्रभारी सैम्पलिंग, प्रभारी स्टोर, प्रभारी टीकाकरण, अपर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों तथा टीम-9 के अधिकारियों के साथ कोविड-19 व उसके टीकाकरण तथा डेंगू, मलेरिया एवं अन्य संचारी रोगों के संबंध में चल रही समस्त कार्यवाही की विस्तृत समीक्षा कर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान समस्त उपजिलाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर आयु के सभी व्यक्तियों को शीघ्र अतिशीघ्र टीकाकरण की दोनों डोज लगाई जाए। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत बाहर से आने वाले लोगों पर सतत निगरानी रखते हुए उनकी सैम्पलिंग अनिवार्य रूप से कराई जाए। उन्होंने बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम लगाकर बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने डेंगू, मलेरिया व अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराए जा रहे डोर टू डोर सर्वे अभियान के संबंध में समीक्षा किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अभियान के दौरान जन सामान्य को संचारी रोगों से बचाव हेतु जागरूक करने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम ने कहा कि लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर का प्रयोग करने के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए। जिलाधिकारी ने तीसरी लहर को लेकर चल रही तैयारियों से संबंधित जानकारी ली तथा पूर्व में ही अस्पतालों में समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमओ को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.