पंचायत चुनाव में धांधली का लगा कर प्रत्‍याशी समर्थकों ने पुलिस चौकी में लगाई आग, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान

ब्यूरो रिपोर्ट-हरेन्द्र यादव, गोरखपुर

गोरखपुर: जिला पंचायत सदस्य के दो उम्मीदवारों को हराने का आरोप लगाते हुए बुधवार की दोपहर भीड़ ने ब्रह्मपुर ब्लाक घेर लिया। हारे हुए उम्मीदवार को जिताने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। नई बाजार चौराहे पर प्रदर्शन करने के बाद पेट्रोल पंप पथराव कर दिया। यहां से निकलने के बाद नई बाजार पुलिस चौकी में आग लगा दी। एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पीएसी के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स बुलाई गई है।

हारने वाले प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र देने का लगा रहे थे आरोप
जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 से रवि निषाद और 64 से कोदई निषाद उम्मीदवार थे। दोनों का दावा है कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव दो हजार से अधिक मत से जीत गए थे। मंगलवार की रात में उनको प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। मंगलवार की सुबह वार्ड नंबर 60 से गोपाल यादव व 64 नंबर वार्ड से गब्बर यादव को विजयी होने का प्रमाण पत्र दे दिया गया। दोपहर तीन बजे रवि निषाद और कोदई समर्थकों के साथ ब्रह्मपुर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। अधिकारियों पर बेईमानी का आरोप लगाते उन्‍होंने हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिसकर्मियों पर किया पथराव
प्रदर्शन करने के बाद आक्राेशित भीड़ नई बाजार चौराहे पर पहुंची। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद भीड़ नई बाजार पुलिस चौकी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों पर पथराव करने के बाद समर्थकों ने चौकी में आग लगा दी। आधे घंटे तक हंगामा करने के साथ ही परिसर में खड़ी पुलिसकर्मियों की गाड़ी तोड़ दी। चौकी प्रभारी के साथ ही चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भाग कर किसी तरह से जान बचाई। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। तोड़फोड़ व आगजनी करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *