छात्रों का फूटा गुस्सा, किया आत्मदाह का प्रयास

गोरखपुर

 

गोरखपुर- पिपराइच मुख्य मार्ग जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

कॉलेज प्रबंधन पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं छात्र

गोरखपुर/जंगल धूषण स्थित राज स्कूल ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज की मान्यता बहाली का शासनादेश फर्जी होने की जानकारी के बाद से लगातार वहां के छात्र कॉलेज प्रबंधन पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। इसके लेकर छात्रों का आंदोलन एक बार फिर से शुरू हो गया है। बुधवार को छात्रों ने पिपराइच रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ आक्रोशित छात्रों ने आत्मदाह का भी प्रयास किया।
कालेज के छात्र-छात्राएं चार दिनों से कॉलेज प्रबंधक एवं डायरेक्टर अभिषेक यादव पर कार्यवाही करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। बीते चार दिनों से कॉलेज में चल रहे इस आंदोलन की किसी ने सुधि नहीं ली। इसके बाद नाराज छात्र-छात्राओं ने बुधवार को पिपराइच रोड को जाम कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस दौरान कुछ छात्रों ने अपने शरीर पर पेट्रोल उड़ेल लिया। वहां मौजूद पुलिस बीच बचाव कर मामला शांत कराने का प्रयास करती रही। हालांकि छात्र पुलिस व प्रशासन से नाराज नजर आए।
पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं छात्र
कालेज के छात्रों का प्रदर्शन बीते डेढ़ महीने से चल रहा है। इससे पूर्व जनवरी के दूसरे व चौथे हफ्ते में छात्रों ने प्रदर्शन किया था। इसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने कोतवाली पुलिस को प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। एसएसपी के आदेश के बाद हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने संचालक के घर पर दबिश दी थी। हालांकि आरोपी प्रबंधक घर पर नहीं मिला।
यह है मामला
जंगल धूषण राज स्कूल ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज के संचालक अभिषेक यादव पर शासन के संयुक्त सचिव अनिल सिंह की तहरीर पर जालसाजी का केस दर्ज है। आरोप है कि कूटरचित दस्तावेज तैयार करके कॉलेज की मान्यता बहाल दिखाई गई है। शासन के संयुक्त सचिव अनिल सिंह ने दस जनवरी को केस दर्ज कराया था। तहरीर में आरोप है कि 11 नवंबर 2021 को राज स्कूल ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज की मान्यता बहाल किए जाने का शासनादेश सार्वजनिक किया गया था। इसी आधार पर विद्यार्थियों का प्रवेश भी लिया गया। मामला सामने आने पर शासन स्तर से जांच कराई गई थी। जांच में शासनादेश फर्जी पाया गया। इसी मामले में केस कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *