जागो सरकार-दौड़ाओ मत, नौकरी दो अबकी बार! सेना में नौकरी के लिए जॉब ड्यूटी खत्म होने पर 10 किलोमीटर दौड़कर घर जाता है 19 साल का प्रदीप, वीडियो वायरल

ब्यूरो रिपोर्ट- हरेन्द्र कुमार यादव

 

सोशल मीडिया पर एक 19 साल लड़के का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लड़का दौड़ते हुए घर जा रहा है. लड़के का नाम प्रदीप मेहरा है. वह मैकडॉनल्ड कंपनी में काम करता है. उम्र 19 साल है, मिशन इंडियन आर्मी में जाना है. रात को जब शिफ्ट खत्म होती है, तो वह रोजाना 10 किमी दूर अपने घर दौड़कर जाता है. इस वीडियो को बनाने वाले का नाम विनोद कापड़ी, जो फिल्म मेकर हैं. वह रात 12 बजे गाड़ी से घर जा रहे थे, इसी दौरान उनकी नजर एक दौड़ते हुए लड़के पर पड़ी, जो कंधे पर बैग लिए तेज रफ्तार से दौड़ रहा था. कापड़ी ने उसे गाड़ी से घर छोड़ने का ऑफर दिया, लेकिन उसने लिफ्ट लेने से इंकार कर दिया.

प्रदीप के वीडियो पर पूर्व सैन्य अफसर ने उसकी ट्रेनिंग की व्यवस्था की बात की है. रिटायर्ड लेफ्टनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने ट्वीट करके बताया कि कुमाऊं रेजिमेंट के कर्नल लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलीता ने प्रदीप को भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मौका देने की बात कही है. इसके साथ ही इसी तरह उत्तराखंड के पूर्व मंत्री ने उसकी मां के इलाज की बात कही है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी जैसे लोगों ने भी प्रदीप के जज्बे को सराहा है.

भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने प्रदीप की मदद का भरोसा दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रदीप का जोश प्रशंसनीय है. उनकी योग्यता के आधार पर भर्ती परीक्षा पास करने में मदद करने के लिए मैंने कुमाऊं रेजिमेंट के कर्नल, पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राणा कलिता से बातचीत की है. वह अपनी रेजिमेंट में भर्ती के लिए लड़के को प्रशिक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भी प्रदीप मेहरा के जज्बे को सराहा है. उन्होंने कहा, प्रदीप को मेरा आशीर्वाद है कि वह जरूर फौज में भर्ती होगा. उसकी मां के इलाज में भी हर संभव सहयोग किया जाएगा. सुर्खियों में आने के बाद प्रदीप से मिलने के लिए काफी लोग पहुंच रहे हैं. विनोद कापड़ी ने ट्वीट कर लिखा कि मेहनत सुनसान होनी चाहिए, कामयाबी का शोर होना चाहिए. प्रदीप ने मीडिया से अपील की है कि वो उसे उसके लक्ष्य में फोकस रहने दे और परेशान न करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *