बेहतर शिक्षा के लिए प्रोत्साहन आवश्यक – खंड विकास अधिकारी

बेहतर शिक्षा के लिए प्रोत्साहन आवश्यक – खंड विकास अधिकारी

 

ब्यूरो प्रमुख – एन अंसारी गोरखपुर

बांसगांव – गोरखपुर । सुबह की सरकार शिक्षा जगत को बढ़ावा देने के लिए अनेकों योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है ऐसे में अशिक्षा की जड़ को खत्म करने के लिए तत्पर रहना होगा शिक्षा की बेहतरी के लिए समय-समय पर बच्चों का उत्साह वर्धन आवश्यक होता है।

आपको बताते चलें कि दैनिक भास्कर से बात करते हुए खंड विकास अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने बताया ग्राम पंचायत अखबार में स्थित ओ पी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के बच्चों के वार्षिक प्रगति पत्र वितरण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा की उन्होंने धार्मिक पुस्तक गीता से अनेकों उदाहरण देते हुए जीवन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा बच्चों के जीवन में शिक्षा की आवश्यकता को अति महत्वपूर्ण बताया ।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात हुई मुख्य अतिथि श्री सिंह ने विभिन्न कक्षाओं में प्रथम से लेकर 5 वी रैंक तक प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राओं में प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर पुरस्कृत किया । विद्यालय के प्रबंधक डॉ अविनाश शुक्ला ने अभिभावकों को आगंतुकों का स्वागत और आभार व्यक्त किया।

उक्त अवसर पर प्रधानाचार्य सरोज शुक्ला, सरितेश मिश्रा, वेद प्रकाश मिश्र, ऋषिकेश दुबे, अविनाश पाण्डेय, अनुज पाण्डेय, आशुतोष दुबे, आराधना चौधरी, राजकुमार साहनी, पूजा शुक्ला , प्रतिभा साहनी, सुष्मिता भारती, रविता सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *