आज प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं इंटरनेट मीडिया के सभी मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के हितों के लिए मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश को ज्ञापन प्रेषित कर सात सूत्रीय मांग किया है. हम जानते हैं की पत्रकार समाज का आईना होते हैं और वह जागरूकता से लेकर के आम आदमी की आवाज को निष्पक्षता के साथ उठाने का काम करते हैं तथा वे चौथे स्तंभ के सजग प्रहरी हैं और न्याय की तीसरी आंख भी हैं. कुछ समय से देखा जा रहा है कि पत्रकारों के साथ उत्पीड़न बड़ा है, उनके साथ दुर्घटनाएं हो रही हैं तथा उनके मान सम्मान के साथ भी खिलवाड़ किया जाता रहा है जो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है. आज मुख्य सचिव को 7 सूत्री मांगों का ज्ञापन प्रेषित कर सरकार से प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं इंटरनेट मीडिया के सभी मान्यता प्राप्त एवं गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के हितों में निम्नलिखित मांगे किया

गोरखपुर

आज प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं इंटरनेट मीडिया के सभी मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के हितों के लिए मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश को ज्ञापन प्रेषित कर सात सूत्रीय मांग किया है.

हम जानते हैं की पत्रकार समाज का आईना होते हैं और वह जागरूकता से लेकर के आम आदमी की आवाज को निष्पक्षता के साथ उठाने का काम करते हैं तथा वे चौथे स्तंभ के सजग प्रहरी हैं और न्याय की तीसरी आंख भी हैं. कुछ समय से देखा जा रहा है कि पत्रकारों के साथ उत्पीड़न बड़ा है, उनके साथ दुर्घटनाएं हो रही हैं तथा उनके मान सम्मान के साथ भी खिलवाड़ किया जाता रहा है जो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है.

ब्यूरो चीफ हरेंद्रकुमार यादव गोरखपुर

1- सभी पत्रकारों को सुरक्षा और मान सम्मान की गारंटी दी जाए.

2- सभी पत्रकारों का कम से कम रुपया एक करोड़ का बीमा किया जाए.

3- सभी पत्रकारों को सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत कम से कम रुपया 3000 मासिक का सामाजिक सुरक्षा भत्ता दिया जाए.

4- सभी पत्रकारों को बस और ट्रेन में रियायत दी जाए.

5- सभी पत्रकारों को सूचना विभाग द्वारा परिचय पत्र जारी किया जाए.

6- सभी पत्रकारों को प्रत्येक जिले, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों पर बैठने के लिए एक निश्चित स्थान आवंटित किया जाए.

7- किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि द्वारा पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार या उत्पीड़न करने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

हमें विश्वास है कि पत्रकार भाइयों के हितों में उपरोक्त मांगों को सरकार गंभीरता से लेगी और उसे जल्द से जल्द पूरा करने का काम करेगी यदि सरकार हमारे उपरोक्त मांगों को नहीं मानती है तो हम लोकतांत्रिक तरीके से पत्रकार हितों के लिए सड़क से लेकर न्यायालय तक आवाज को बुलंद करेंगे.

आपका
कालीशंकर
नेता समाजवादी पार्टी
326 विधानसभा क्षेत्र चौरी चौरा
पूर्व निदेशक उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लखनऊ
M-8009794999, W- 7310150150

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *