ऐसा कहा होता है ..जब जवान हो जाती है बेटी, तो पिता बना लेता है अपनी दुल्हन

अंतरराष्ट्रीय समाचार क्राइम & सुरक्षा वायरल न्यूज़

पिता बना लेता है अपनी दुल्हन और फिर मनाता है –
दुनिया में बच्चों का पालन-पोषण उनके पिता करते हैं। इस समाचार लेख में अभी इसका उल्लेख किया गया है। पिता अपनी बेटियों के छोटे होने पर उनके पति बन जाते हैं।
दुनिया में कई तरह के रिवाज़ और कुरीतियां हैं जिन्हें आप देख और सुन सकते हैं। इसी तरह की प्रथाएं यहां हो रही हैं। कई महिलाओं का जीवन कदाचार से तबाह हो गया है।
बांग्लादेश की मंडी जनजातियों का एक अजीबोगरीब रिवाज है, जो आपको हैरान कर देगा। जब बच्चा छोटा होता है, तो पिता उसकी देखभाल करता है और उसका पति बन जाता है।
यह एक अजीब परंपरा है, लेकिन यह सच है। मंडी जनजाति के पुरुष युवा विधवाओं से युवा होने पर शादी कर लेते हैं। फिर उनकी बेटियां उस व्यक्ति से शादी करेंगी। जब कोई पुरुष इस समुदाय में कम उम्र की विधवा से शादी करता है, तो उसकी सौतेली बेटी उसकी पत्नी बन जाती है। वह उन्हें कम उम्र से ही पिता कहती हैं।

बाद में वह उसका पति बन जाता है। यह प्रथा आज ही नहीं, सदियों से चली आ रही है।
इस कुप्रथा में शामिल होने के लिए, पिता को सौतेली माँ होना चाहिए। यह तब होता है जब विधवाएं किसी अन्य पुरुष से विवाह करती हैं। वह पुरुष फिर उस महिला के पहले विवाह से बालिका का विवाह करता है।
इस तर्क के अनुसार कम उम्र का पति अपनी पत्नी और बेटी दोनों को लंबे समय तक सुरक्षा प्रदान करता है।
इस कुप्रथा से मंडी जनजाति की कई लड़कियों का जीवन बर्बाद हो चुका है। वे उन्हें बचपन से ही पिता मानते हैं। वे उसे अपने पति के रूप में स्वीकार करने के लिए मजबूर हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *