डीएम ने आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश

डीएम ने आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश
( अधिशासी अधिकारी बिना अनुमति के अवकाश पर नहीं जाएगा )

आजमगढ़-( विधान केसरी ) जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने कल देर सांय कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक मतदान स्थलों पर बीएलओ की नियुक्ति 2 दिन के अन्दर सुनिश्चित कर ली जाये। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 20 अक्टूबर 2022 तक प्रत्येक दशा में सभी बीएलओ की ट्रेनिंग कराना सुनिश्चित करें तथा सभी को क्रियाशील कर दिया जाये। उन्होने कहा कि सभी एसडीएम नये बनने वाले बीएलओ को ट्रेनिंग देकर उनके द्वारा कराये जाने वाले कार्यां की समीक्षा कर लें।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदान स्थल पर बीएलओ की नियुक्ति करते हुए उनके नाम, पते की फीडिंग आयोग की वेबसाइट पर करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि मतदाता सूची का निरीक्षण कर लें तथा नाम बढ़ाने एवं नाम हटाने की प्रक्रिया को पूरी गम्भीरता से सुनिश्चित करायें, इसमें किसी भी प्रकार का विवाद न उत्पन्न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बने नये मकानों की सूची तत्काल संबंधित उप जिलाधिकारी को उपलब्ध करा दें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोई भी अधिशासी अधिकारी बिना अनुमति के अवकाश पर नही जायेगा। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार की आवश्यकता/समस्या होने पर तत्काल मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कर निराकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि प्रत्येक दिन कराये जा रहे कार्यां की फीडिंग आनलाइन कराना सुनिश्चित किया जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, मुख्य राजस्व अधिकारी जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *