मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश को लेकर उच्चस्तरीय बैठक ली

, मंत्री समूह अपने प्रभार वाले मंडलों का दौरा करें-CM, राहत कार्यों को और बेहतर बनाने में सहयोग करें-CM, जनपदों में राहत एवं पुनर्वास कार्य तेज करने के निर्देश, जनपदीय कंट्रोल रूम को 24 घंटे क्रियाशील रखें-CM, राहत राशि तत्काल वितरित की जाए- सीएम योगी, राहत शिविरों के समीप स्वास्थ्य शिविर संचालित हो-CM, बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में पशुधन की सुरक्षा सुनिश्चित हो-CM, नदियों के जलस्तर की सतत निगरानी की जाए-CM.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्देश, बाढ़ में जनहानि होने पर आर्थिक मदद का एलान, जनहानि होने पर 4 लाख की मदद की घोषणा, आवास क्षतिग्रस्त होने पर आवास दिया जाएगा-CM, मुख्यमंत्री आवास योजना में दिया जाए मकान-सीएम, बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है सरकार- सीएम.

➡लखनऊ- महापौर संयुक्ता भाटिया ने कसे सुपरवाइजर के पेंच, सुपरवाइजरों की बैठक बुलाकर सफाई कार्य की समीक्षा, नगर निगम मुख्यालय में महापौर ने समीक्षा बैठक की, क्षेत्र में आ रही समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए.

➡लखनऊ- मंडलायुक्त रोशन जैकब ने किया औचक निरीक्षण, एफसीटीएस ट्रांसफर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया, एफसीटीएस ट्रांसफर स्टेशन में कीचड़,पानी न रहे-जैकब, ट्रांसफर स्टेशन के भूमि में इंटरलॉकिंग कराया जाए-जैकब.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, विदेशी सिगरेट के 2 तस्कर हुए गिरफ्तार, 30,200 सिगरेट के पैकेट बरामद हुए, बरामद सिगरेट की कीमत 1.5 करोड़ रुपए, रवि गिरी,मुजम्मिल की हापुड़ से गिरफ्तारी.

➡हरदोई- बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही, बल्लियों के सहारे चल रही घरों की बिजली सप्लाई, कर्मचारी प्रॉपर्टी डीलरों के हाथ बेच रहे बिजली के खंभे, खेतों की प्लानिंग में लगाए जा रहे बिजली के खम्भे, बिना रजिस्ट्रेशन के ही चल रही है खेतों की प्लाटिंग, दबंग प्रधान विजय राठौड़ के द्वारा हो रही अवैध प्लाटिंग, विकास खंड टड़ियावां की ग्रामसभा नानक गंज का मामला.

➡श्रावस्ती- बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम योगी ने किया दौरा, अकेले श्रावस्ती में 114 गांव प्रभावित हैं- सीएम, जिसमें 50 गांव ज्यादा प्रभावित हैं-सीएम योगी, बाढ़ नियंत्रण को SDRF,प्रशासन पहले से तैयार था,
लोगों को सुरक्षित निकालने की व्यवस्था की गई, राहत सामग्री वितरण की पर्याप्त व्यवस्था-सीएम, पीड़ितों तक अविलंब सहायता के निर्देश दिए गए, इस साल 15 जनपदों में बाढ़ ने प्रभावित किया है.

➡मैनपुरी- 11 साल से अधिकारियों के चक्कर लगा रहा पीड़ित, बाबा की जमीन की भू-माफियाओं ने कराई रजिस्ट्री, अज्ञात व्यक्ति को खड़ा करके कराई गई रजिस्ट्री, आपत्ति के बावजूद जमीन कराई गई दाखिल खारिज, अधिकारियों और कर्मचारियों की सांठगांठ हैं- पीड़ित, तहसील भोगांव के गांव पाल का मामला.

➡प्रयागराज- ब्लड तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़, 12 युवकों को जार्जटाउन पुलिस ने किया गिरफ्तार, युवक अवैध तरीके से ब्लड की तस्करी में थे शामिल, 10 से 15 हजार रुपये में करते थे ब्लड की तस्करी, आरोपी युवकों को गुमराह करके निकलवाते थे ब्लड, गिरफ्तार युवकों के कब्जे से कई दस्तावेज भी बरामद.

➡मैनपुरी- 12 साल से नौकरी,आवास पट्टे को भटक रहा पीड़ित, 2011 में BSP सरकार में मंत्री ने दिया था आश्वासन, CHC कुचेला के लिए 5 बीघा जमीन हुई थी अधिग्रहित, बदले में भूमि पट्टा,आवास,नौकरी का दिया था आश्वासन, अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगा रहा पीड़ित, थाना दन्नाहार क्षेत्र के गांव कुचेला का मामला.

➡वाराणसी- बीएचयू में फीस वृद्धि का उठा मामला, ABVP 15 अक्टूबर से करेगी फीस वृद्धि का विरोध, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे एबीवीपी के छात्र, छात्रों ने फीस वृद्धि वापस लेने की मांग की कार्यकर्ताओं से की आंदोलन से जुड़ने की अपील, पोस्टर जारी कर छात्रों से की जा रही है अपील, छात्र 15 अक्टूबर से विश्वविद्यालय में करेंगे प्रदर्शन.

➡कानपुर देहात- त्रिवाला एक्सपोर्ट फैक्ट्री के बाहर हंगामा, मजदूरों और कर्मचारियों ने किया हंगामा, फैक्ट्री प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप, बदसलूकी समेत बोनस न देने का भी आरोप, पुलिस मजदूरों और कर्मचारियों को समझाने में जुटी, 10 साल से नौकरी करने के बाद भी नहीं मिलता बोनस, अकबरपुर के औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- सीएम के निर्देश के बाद हरकत में आया प्रशासन, टाण्डा और आलापुर तहसील क्षेत्र में DM का दौरा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का डीएम ने किया दौरा, डीएम ने बाढ़ प्रभावित परिवारों की सुनी समस्याएं, बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश, बाढ़ से नुकसान हुई फसलों का भी लिया जायजा.

➡बस्ती- CM ने निर्देश पर मंत्री स्वतंत्र देव पहुंचे बस्ती, कल सीएम योगी का है बस्ती संभावित दौरा, सीएम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे निरीक्षण, हेंगापुर में लैंड होगा मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर, सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की समस्या.

➡मुजफ्फरनगर- 2013 भड़काऊ भाषण पर बीजेपी विधायक बरी, खतौली विधानसभा से विधायक है विक्रम सैनी, मार्च 2013 में भड़काऊ भाषण पर हुआ था केस, 9 साल बाद कोर्ट से बरी हुए BJP विधायक विक्रम, फास्ट ट्रैक कोर्ट के सिविल जज ने सुनाया फैसला.

➡सीतापुर- सीतापुर में मिड-डे-मील के दूध में मिली छिपकली, कई बच्चे पहले ही पी चुके थे दूध, तबीयत बिगड़ी, दूध पीने के बाद 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर की टीम ने बच्चों का किया चेकअप, सधना के गोपालपुर प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡बाराबंकी- नाव की कमी से जूझ रहे हैं बाढ़ पीड़ित, 24 घंटे बाद भी घर नहीं पहुंच सका राशन, पीड़ित राशन के साथ घर जाने का कर रहे इंतजार, 24 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं मिल सकी नाव, सिरौलीगौसपुर के अलीनगर रानीमऊ तटबंध का मामला.

➡सुल्तानपुर- दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान बवाल का मामला, पुलिस ने अब तक 32 लोगों को भेजा जेल, सोमवार को विसर्जन यात्रा के दौरान हुआ था पथराव, अराजक तत्वों ने खड़े वाहनों में लगाई थी आग, बल्दीराय के इब्राहिमपुर गांव में हुआ था विवाद.

➡नोएडा- STF ने 1.5 करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद की, 30 हज़ार सिगरेट के डिब्बों सहित 2 तस्कर गिरफ्तार, कई देशों की सिगरेट बांग्लादेश बॉर्डर पर लाई जाती थी, बड़ी कीमतों में NCR में की जाती थी सप्लाई, एसटीएफ ने हापुड़ से तस्करों की गिरफ्तारी की.

➡हरदोई- CDO ने बॉयज और गर्ल्स हॉस्टल का किया निरीक्षण, निरीक्षण में मिली कमियों को दूर करने के दिये निर्देश, समाज कल्याण अधिकारी के साथ किया निरीक्षण, CDO ने कमियों के बाद जांच समिति का गठन किया, सभी हॉस्टल में जल्द सुधार के दिए निर्देश.

➡हरदोई- जर्जर सड़क को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समस्या का निस्तारण, गड्ढा युक्त सड़कों से राहगीर कर रहे सफर, हरदोई जनपद के विकासखंड कोथावां का मामला.

➡हरदोई- खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को सफलता, टीम ने 19 टीन खुला हुआ सरसों का तेल पकड़ा, कंटेनर में बिक्री के लिए जा रहा था सरसों का तेल, टीम ने सरसों के तेल का सैंपल भरकर किया सीज, जांच रिपोर्ट मिलने पर होगी विधिक कार्रवाई.

➡एटा- एटा में दीवार गिरने से बड़ा हादसा, मासूम बच्चे की मौत, 2 बच्ची गंभीर घायल, परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही घर ले गए शव, दोनों घायल बच्चियों का इलाज अस्पताल में जारी, मारहरा थाना क्षेत्र के नगला कलुआ की घटना.

➡महराजगंज- डीआईजी रविन्द्र गौड़ ने की गोष्ठी, महराजगंज जिले के BPO के साथ की गोष्ठी, गोष्ठी में आपरेशन तलाश की DIG ने की सराहना, बीपीओं के कार्यों की DIG ने की समीक्षा, एसपी महराजगंज भी गोष्ठी में रहे मौजूद.

➡रामपुर- पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, घटना को अंजाम देकर पति मौके से फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सीओ बिलासपुर समेत एसपी मौके पर पहुंचे, थाना बिलासपुर के डिबडिबा गांव की घटना.

➡संभल- पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, युवक का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, परिजनों ने युवक की गुमशुदगी कराई थी दर्ज, परिजनों ने युवक की जताई हत्या की आशंका, रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव चाउपुर डांडा का मामला.

➡आगरा- एडीए के विरोध में ताजगंज व्यापारियों का प्रदर्शन, काले झंडों के साथ निकाला गया विशाल जुलूस, हजारों की संख्या में व्यापारी हुए शामिल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी, एडीए की कार्रवाई को लेकर व्यापारियों में आक्रोश.

➡प्रतापगढ़- 5 शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो ट्रक, दो फोन, तमंचा और कारतूस बरामद, योजना बनाकर हाईवे पर लूटते हैं ट्रक, पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ दर्ज किया केस, चौसा गैस एजेंसी के पास हुई गिरफ्तारी.

➡चित्रकूट- अज्ञात शव मिलने से इलाके में सनसनी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मानिकपुर कोतवाली के हेला का मामला.

➡दिल्ली- मोदी कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला, तेल कंपनियों को वन टाइम ग्रांट देने का फैसला, केंद्र सरकार 22 हजार करोड़ रुपए का ग्रांट देगी, पूर्वोत्तर क्षेत्रों के विकास के लिए 6600 करोड़ रुपए, घरेलू LPG के लिए 22 हजार करोड़ सब्सिडी देने का फैसला.

➡दिल्ली- केंद्र सरकार ने पीएम डिवाइन योजना को दी मंजूरी, योजना के लिए 6600 करोड़ रुपए जारी किए गए, दिवाली पर रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *