सगी बहनों ने दारोगा बनके क्षेत्र बढाया मान- नेंहा व प्रीती बनना चाहती थीं आर्टिस्ट और इन्जीनियर बन गयीं दारोगा

 

गोरखपुर।
दारोगा के रिजल्ट को लेकर उपनगर गोला की एक प्रेरणा देने वाली खबर है। क्षेत्र के एक व्यक्ति की दो बेटियों ने एक साथ दारोगा बनकर अपने माता-पिता व परिवार के साथ पूरे क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया। इस उपलब्धि से उनका परिवार फूले नहीं समा रहा है। पूरे इलाके में इस बात की चर्चा जोरों पर है। नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए दोनों बहनें प्रेरणा श्रोत बन गई हैं।
उपनगर के रामामऊ गांव निवासी कमलेश कुमार नायक एवं नर्वदा देवी की पुत्री नेहा कुमारी एवं प्रीती कुमारी ने दारोगा की परीक्षा में एक साथ सफलता पाई है।स्टील प्लांट में नौकरी करने वाले कमलेश कहते हैं कि आज उनका सपना पूरा हो गया है। उनकी दो बेटियां सफलता का इतिहास रच अपने परिवार एवं गांव का नाम रोशन की है।नेहा और प्रीती ने प्रथम प्रयास में ही यह सफलता हासिल की है।
वर्तमान में छत्तीसगढ भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी करने वाले नायक की बेटी नेहा और प्रीती शुरू से ही होनहार थी नेहा का सपना आर्टिस्ट और प्रीती का इन्जीनियर बनने का था।दोनों नौकरी का कोई भी चांस छोडना नही चाहती थीं।लेकिन दोनों बहने पढ़ाई के साथ फिजिकल तैयारी भी करती थीं। भिलाई दारोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आया कि इस परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई।नेहा व प्रीती ने बताया कि हम दोनों बहनों को पहले ही प्रयास में यह सफलता मिली। दोनों की शुरूआती और डिग्री की पढ़ाई भिलाई से हुई है। माता-पिता व परिवार ने दोनों की पढाई में भरपूर सहयोग किया।नेहा और प्रीती युवाओं को संदेश देते हुए बताती हैं कि प्रयास करते रहिए सफता जरूर मिलेगी।
इनकी सफलता पर भाजपा नेत्री अस्मिता चंद, दिलीप नायक,संजय नायक, समाजसेवी इन्द्र बहादुर वर्मा,शत्रुघ्न कसौधन,प्रदीप नायक,राकेश कुमार यादव,मनोज उमर वैश्य,अतुल नायक,राबिन नायक,संतोष तिवारी,दीपू जायसवाल,सत्यव्रत तिवारी आदि ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *