#Barabanki: बादहेज में बाइक नहीं मिली तो मंडप छोड़कर भागा दूल्हा, दुल्हन बोली- ‘शादी करूंगी तो उसी से..

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बाराबंकी, यूपी: जिले में दूल्हा अपनी दुल्हन को मंडप में ही छोड़कर भाग गया. आरोप है दूल्हा दहेज में मोटरसाइकिल की मांग कर रहा था. मांग पूरी न होने पर वो बिना फेरे लिए ही भाग खड़ा हुआ. दुल्हन पक्ष का कहना है कि वर पक्ष के लोगों की डांस को लेकर गांववालों से मारपीट हुई थी जिसके बाद वर पक्ष ने अचानक मोटर साइकिल की मांग शुरू कर दी और फिर बारात लेकर वापस लौट गया. इधर दुल्हन का कहना है कि वो शादी करेगी तो उसी लड़के से करेगी.
ये पूरा मामला बाराबंकी में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के कुटी गांव का है. जहां कल रात अयोध्या जिले के मवई गांव से बारात आई थी. शादी से पहले तिलक की रस्म हो रही थी, तभी डीजे पर डांस करने को लेकर दूल्हा पक्ष की गांव वालों के साथ मारपीट हो गई. इसके बाद लड़का शादी के मंडप में आकर अचानक दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करने लगा. जब लड़की वालों ने मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जताई, तो लड़का मंडप से बिना फेरे लिये ही बारात लेकर वापस चला गया. दुल्हन और उसके परिवार वालों ने लड़के पक्ष के सामने शादी के लिए बहुत मिन्नतें की लेकिन उन्होंने एक न सुनी.
इस मामले की जानकारी मिलने के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, वर पक्ष के सभी लोग वहां से जा चुके थे. लड़की अब मंडप में उसी लड़के के साथ फेरे लेने पर अड़ी हुई है. वह थाने से लेकर एसपी तक शादी करने के लिये फरियाद लगा रही है कि प्लीज मेरी शादी करवाओ. लड़की का कहना है कि लड़का उससे तीन सालों से बात कर रहा है, फिर भी उसने ऐसा किया और बिना शादी के भाग गया. लड़की का कहना है कि उसका परिवार बहुत गरीब है. ऐसे में वह मोटरसाइकिल नहीं दे सकते. वहीं लड़की के माता-पिता की मांग है कि लड़के वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और उनकी बेटी की शादी उससे ही करवाई जाए.
इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि डीजे पर डांस को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि लड़का पक्ष मारपीट के बाद बारात लेकर भाग गये हैं. वहीं अब लड़की पक्ष के द्वारा तहरीर देकर बताया गया है कि दहेज को लेकर विवाद हुआ, जिसके चलते बारात वापस चली गई. इन आरोपों की जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *