प्रदेश भर के खिलाड़ियों का जमावड़ा लेकिन सुरक्षा व्यवस्था शून्य

  • प्रदेश भर के खिलाड़ियों का जमावड़ा लेकिन सुरक्षा व्यवस्था शून्य
  • प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयीय खेल कूद प्रतियोगिता में भाग लेने आयी हैं सभी मंडलों की टीमें

 

गोरखपुर । प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालयीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में हो रहा है जो 11 से 15 दिसम्बर तक चलेगी।
प्रदेश भर के सभी मंडलों से टीमें गोरखपुर आयी है जिनके ठहरने के लिए विभिन्न स्कूलों में व्यवस्था की गई है।
सबसे अधिक खिलाड़ियों का आवागमन बक्शीपुर क्षेत्र से हो रहा है। यहां डीएवी इंटर कालेज, इस्लामिया इंटर कालेज और मारवाड़ इंटर कालेज में टीमो का ठहराव है। विभिन्न जनपदों से आये इन खिलाड़ियों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी हम सब नगरवासियों की है ताकि जब ये अपने जनपदों में वापस जाएं तो गोरखपुर से अपने साथ कुछ अच्छी यादों को लेकर जाएं।
बात अगर सुरक्षा की हो तो पुलिस का ज़िक्र आना स्वभाविक है लेकिन निहायत अफ़सोस होता है जब सुबह के समय सबसे अधिक व्यस्त रहने वाले बक्शीपुर चौराहे पर बनी पुलिस चौकी बन्द रहती है ।
सुबह के समय यहां स्कूलों को जाने वाली बच्चियों का गुज़र होता है लेकिन सड़कों पर शोहदों का कब्ज़ा होता है क्योंकि उनको पता होता है कि उन्हें रोकने टोकने वाली पुलिस अभी सो रही है।
रोज़ की बात छोड़िए, इस समय यहां दूसरे जनपदों से आयी महिला खिलाड़ियों को तो कम से कम सुरक्षा का अहसास होना चाहिए क्योंकि वो मुख्यमंत्री के शहर में हैं।
ऐसे में ज़िम्मेदार अधिकारियों को ये सोचना होगा कि अगर उनमें से किसी एक के साथ भी कोई घटना घटती है तो गोरखपुर को लेकर प्रदेश भर में क्या संदेश जाएगा जबकि पूरे प्रदेश से खिलाड़ी यहां आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इकठ्ठा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *