डॉ. भीमराव अम्बेडकर उ.मा. विद्यालय में बड़े धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय समाचार शिक्षा

डॉ. भीमराव अम्बेडकर उ.मा. विद्यालय में बड़े धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

आजमगढ़| सगड़ी तहसील अंतर्गत हरैया ब्लाक के डॉ. भीमराव अम्बेडकर उ.मा. विद्यालय गोडौली में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और देशभक्ति गीत की प्रस्तुति के बीच नाटक पेश कर सामाजिक संदेश दिया। कार्यक्रम का संचालन उमेश कुमार व जयराम सिंह ने करते हुए बच्चों को गणतंत्र दिवस का महत्व बताया।

विद्यालय के प्रबंधक सतई सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार और अपनी संस्कृति के बारे में बच्चों को बताया जाता है, इसका बात का साक्षी यहां के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम है। इससे पहले सतई सिंह ने समारोह में पहुंचे सभी अभिभावको व बच्चों को बसंत पंचमी और 74वें संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।

 

उन्होंने कहा कि अध्यापक को बच्चें शिक्षित करने में कभी गलती नहीं करनी चाहिए। अगर एक बार इंजीनियर गलती करे तो किसी पुल को खराब कर देता है जिससे कुछ लोगों को हानि होती है। डॉक्टर गलती करे तो किसी मरीज की गलत इलाज से जान जाती है। और अगर अध्यापक गलती करे तो समाज ही नहीं बल्कि पूरे देश को हानि होती है।

स्कूल के प्रधानाचार्य महेन्द्र सिंह ने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ लेकिन ब्रिटिश कानून के हिसाब से आज भी चल रहा है जब तक ब्रिटिश कानून नहीं बदला जाएगा तब तक बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को लेकर की गई मेहनत सफल नहीं मानी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर घर में रामायण पाठ की तरह संविधान का भी पाठ किया जाना चाहिए। ताकि बच्चों को सही संविधान का अर्थ समझ में आ जाए।

विद्यालय के अध्यापक- श्रीकांत सिंह, जयराम सिंह, रामश्रृंगार सिंह, उमा भारती, रविन्द्र, राकेश, उदयभान, उमेश पटेल, अध्यापिका- सोनमती सिंह, सुधा यादव फरहाना आदि ने अभिभावको व बच्चों को बसंत पंचमी और 74वें संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।    इस अवसर पर विद्यालय के बच्चे व अभिभावक इत्यादि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *