बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर की 20 लाख की ठगी

उत्तर प्रदेश क्राइम & सुरक्षा गोरखपुर
  • बांसगांव पुलिस केस दर्ज कर 3 आरोपियों की कर रही तलाश

गोरखपुर। शातिरों द्वारा 7 बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांस देकर 20 लाख रूपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

बांसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम भुसवल निवासी संतोष साहनी पुत्र अछैबर साहनी ने पुलिस को दी गयी तहरीर में बताया है कि उसके गांव के जितेन्द्र कुमार पुत्र शारदा ने उसे बताया कि देवरिया सदर कोतवाली थाना निवासी ग्राम मूड़ाडीहा सूर्य प्रताप शर्मा पुत्र मुनीब शर्मा पैरा ओलम्पिक खिलाड़ी हैं। उनकी ऊपर तक पहुंच है। वह सरकारी नौकरी दिला सकते हैं।

जितेन्द्र के विश्वास पर वह उसके साथ मूड़ाडीहा गांव पहुंच गया। वहां पर उसकी मुलाकात सूर्य प्रताप और उसके भाई सोनू शर्मा से हुई। दोनों भाइयों ने संतोष को भरोसा दिलाया कि गारंटी के साथ नौकरी दिला देंगे। बशर्ते पैसे एडंवास में देने होंगे। दोनों भाइयों ने यह भी कहा कि तुम्हारे
जान पहचान के और भी बेरोजगार संगी साथी हों तो सभी से पैसे इकट्ठा कर हमारे बैंक खाते में भेज दो। सभी को नौकरी दिलवा देंगे।

*ठगों ने बेरोजगारों को ऐसे लगाया चूना*

संतोष ने बताया है कि वह दोनों भाइयों पर विश्वास करके सुनील शर्मा के बैंक खाते में यूपीआई ट्रांजेक्शन के जरिये स्वयं 3 लाख 66 हजार तथा गांव के ही दो सगे भाइयों मंजीत यादव व मनदीप यादव से ढाई लाख, रणविजय यादव से डेढ़ लाख, अरविंद यादव से एक लाख 40 हजार, सुनील साहनी व विकास साहनी से एक एक लाख कुल 11 लाख रूपये भेजवा दिया। इसके अलावां उसने सुनील शर्मा को 5 लाख तथा सोनू शर्मा को 4 लाख रूपये नगद भुगतान भी दिया। साथ ही यूपीआई ट्रांजेक्शन के जरिये जितेन्द्र कुमार को 75 हजार रूपये भी भेजा दिया। फिर भी किसी को नौकरी नहीं मिल सकी। रूपये वापस करने की मांग पर उसे जानमाल की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने इस सम्बंध में धारा 419, 420, 467, 468, 471, 506, 406 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।