काश सूबे के मुखिया का एक नजर नगर पंचायत गोला पर होता

उत्तर प्रदेश गोरखपुर समाचार
  • नगर पंचायत की सरकार सत्ता पक्ष की न होने से हो रही घोर उपेक्षा
  • परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी वार्ड में नही हुआ बिकास का कार्य
  • बर्षो से इलेक्ट्रिक बस की जनता कर रही मांग
  • जिले की सबसे बड़ी दूसरे नम्बर की है गोला नगर पंचायत
  • क्षेत्र के जन प्रतिनिधि की उदासीनता से होरही है घोर उपेक्षा
  • बिकास के गति को मुंह चिढ़ाता दिख रहा है गोला से बड़हलगंज सड़क मार्ग
  • सड़को में गढ्ढो की है भरमार

गोला बाजार, गोरखपुर ।
काश ।सूबे के।मुखिया की एक नजर अगर जनपद के दक्षिणांचल में स्थित गोला तहसील मुख्यालय एवम जिले की सबसे बड़ी दूसरे नम्बर की नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त गोला की तरफ हो जाता तो सम्भवतः बिकास की किरण गोला क्षेत्र की तरफ आ पड़ता। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि तो सत्ता पक्ष के ठहरे लेकिन नगर पंचायत की सरकार सत्ता पक्ष की न होने के कारण घोर उपेक्षा के साथ साथ दोहरा बर्ताव देखने को मिल रहा है। नगर पंचायत का चुनाव तीन महीने से ऊपर हो चुके लेकिन किसी भी वार्ड में एक भी बिकास की किरण नही पहुची।वही अगल बगल के नगर पंचायतों में बिकास की झड़ी लगते देखी जा रही है।सरकार द्वारा की जा रही नगर पंचायत गोला की घोर उपेक्षा से नगर वासियों में भारी अंसतोष ब्याप्त है ।
प्राप्त बिबरण के अनुसार गोला तहसील मुख्यालय होते हुयेआज तक अदद बस अड्डा नही मयस्सर हुआ ।गोला तहसील मुख्यालय से बड़हलगंज जाने वाला मुख्य सड़कमार्ग जो राम जानकी मार्ग से प्रचलित हो चुका है उसकी स्थिति अति दयनीय बनी हुई है।अगर पूरे प्रदेश में विकास की गति को देखना है तो मात्र गोला बड़हलगंज सड़क मार्ग का अवलोकन कर लिया जाय ।यही बिकास के गति के लिए पर्याप्त हो जाएगी । जबकि जनप्रतिनिधि और सरकार सत्ता पक्ष के है ।नगर पंचायत गोला का चुनाव बीते कुछ माह पूर्व सम्पन्न हुआ ।जनता ने अपना मत देकर विपक्ष की सरकार बना दिया । जिसका नतीजा यह रहा कि अगल बगल के नगर पंचायतों में विकासके कार्य खुले रूप से हो रहे है ।और वही जिले की सबसे बड़ी दूसरे नम्बर की नगर पंचायत गोला के किसी भी वार्ड में चुनाव के बाद बिकास की एक भी किरण नही पहुची ।आखिर कारण क्या।यह यक्ष प्रश्न खड़ा हो चुका है । क्या यहां कि जनता विधायक व सांसद सत्ता पक्ष का नही दिया है। आखिर नगर पंचायत गोला के साथ दोहरा बर्ताव क्यो।
इलेक्ट्रिक बसों का संचालन गोरखपुर से कौड़ीराम खजनी उनवल तक हो रहा है लेकिन जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण गोला उरुवा व बड़हलगंज के लिए ब्यवस्था नही हो पा रहा है । जबकि गोला तहसील मुख्यालय के साथ साथ नगर पंचायत भी है।यहां से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होना अतिआवश्यक है । लेकिन क्षेत्र की जनता ने सुबे की सरकार के साथ सूबे के मुखिया से मांग किया है कि गोला क्षेत्र जो बिकास की कड़ी से दूर पड़ी है उसे बिकास की धारा में जोड़ते हुए सड़क मार्ग को दुरुस्त कराया जाय । इलेक्ट्रिक बस का संचालन कराया जाय साथ ही नगर पंचायत गोला में भी अन्य नगर पंचायतों की तरह बिकास के पुंज को भेजा जाय जिससे जिले की सबसे बड़ी दूसरे नम्बर की नगर पंचायत के विस्तारित वार्डो में भी बिकास के कार्य सम्पन्न हो सके।